गडकरी से मिले अहमद पटेल, दिल्ली में की अहम बैठक

चुनाव के नतीजे आने के 13 दिन बाद भी कोई भी पार्टी सरकार बनाने में सफल नहीं हो पा रही है, ऐसे में महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर सस्पेंस बरकरार है, इसी बीच शिवसेना के कद्दावर नेता संजय राउत ने एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की । आपको बता दें कल देवेंद्र फडणवीस ने भी मोहन भागवत से मुलाकात की थी । और आज भी बीजेपी के सभी बड़े नेताओं की सरकार बनाने को लेकर अहम बैठक है ।
महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से दिल्ली में मुलाकात की है. लेकिन बैठक पर सवाल किए जाने पर गडकरी ने कहा कि यह मुलाकात महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर नहीं थी, से बैठक किसान भाईयों के मामले पर थी ।
संजय राउत एनसीपी के प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करने के बाद शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने उनके आवास मातोश्री पहुंच गए हैं. पहले पवार से मिले राउत ने बयान दिया कि पवार बड़े नेता हैं, वो महाराष्ट्र की परिस्थितियों को लेकर चिंतित थे,
उधर दूसरी तरफ बीजेपी के प्रस्ताव के बयान पर शिवसेना बोली कि पहले मुख्यमंत्री पद पर जो सहमति बनी थी, उसी बिनाह पर हमने चुनाव लड़ा था, उसी पर गठबंधन हुआ था. राउत ने कहा है कि कोई प्रस्ताव ना आएगा ना जाएगा, जो प्रस्ताव तय हुआ था सिर्फ उसी पे बात होनी चाहिए.
नतीजे आने के 13 दिन बाद भी, महाराष्ट्र में सरकार गठन पर पिक्चर क्लियर नहीं हो पा रही है. बीजेपी और शिवसेना की तरफ से लगातार बयानबाजी हो रही है, लेकिन अब तक दोनों दल किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सके हैं. यहां तक कि चुनाव नतीजों के बाद दोनों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर जो खींचतान शुरू हुई थी, वह आज भी जस की तस है. इस बीच शिवसेना और एनसीपी के बीच बातचीत और मुलाकात के दौर भी लगातार चल रहे हैं. आज एक बार फिर शिवसेना सांसद संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर जाकर उनसे मुलाकात की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *