गोवर्धन – परिक्रमा में बच्चो को साथ लेकर परिक्रमा कब जाए, सरकारी सुबिधा क्या क्या होगी ( गुरु पूर्णिमा 9 जुलाई 2017 रविवार )

गोवर्धन – परिक्रमा पथ पर 107 पुराने पोल बदले गए हैं और यात्रियों की सुरक्षा के लिए 1620 पोलों पर पीवीसी प्लास्टिक लगवाई गई है। श्री कांत शर्मा ने जा कर स्थिति का जायज़ा लिया जो कमियाँ नज़र आयी उन पर कड़ा क़दम उठाया है जो की गुरु पूर्णिमा पर गोवर्धन की परिक्रमा की जाती है जिसमें २१ KM की परिक्रमा लगायी जाती है जिसमें श्री कांत शर्मा जी ने पूरा धायन दे कर सब का को प्रथिमकता देकर पूर्ण कार्य है जिसमें कार्य किए गए है

१-  मुडिया मेले के लिए बसें, मोबाइल हेल्थ यूनिट, पुलिस राइडर्स की गश्त,शिकायत के लिए चौकी की जानकारी ली

२- परिक्रमा पथ पर 107 पुराने पोल बदले गए हैं और यात्रियों की सुरक्षा के लिए 1620 पोलों पर पीवीसी प्लास्टिक लगवाई गई है।

३- परिक्रमा मार्ग में 10 ट्रांसफार्मर पर फेंसिंग का काम किया गया है। नंगे तारों की जगह 600 मीटर एचटीएबी केबल,15.20 किमी ट्री कटिंग की गई है।

४- परिक्रमा मार्ग में यात्रियों के चलने के लिए रेत बढ़ाने और गिट्टी,मोरंग हटाने के आदेश दिए। पेयजल व मोबाइल टॉयलेट के इंतजाम की जानकारी ली।

५- गोवर्धन परिक्रमा मार्ग का निरीक्षण किया। मुड़िया पूर्णिमा मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं का जायजा लिया

५- गोवर्धन में भगवान गिर्राज जी के दर्शन और अभिषेक किया

6- मुडिया मेले के लिए परिक्रमा पथ पर 11 जगहों पर एम्बुलेंस, 5 मोटर साइकल एम्बुलेंस और 8 खोया पाया केंद्र की व्यवस्था की गई है।

7- मुडिया मेले में श्रद्धालुओं के लिए 7 आर ओ प्लांट्स, 20 वाटर टैंकर, 11 जनसुविधा केंद्र और 20 मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था होगी

8- गोवर्धन परिक्रमा पथ और प्रमुख मंदिरों दानघाटी, मानसी गंगा और जतीपुरा में 36 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं

9- राजकीय मेला ‘मुडिया मेला’ 4 से 9जुलाई तक चलेगा।सभी प्रमुख रास्तों पर पार्किंग बनी हैं। श्रद्धालुओं की सहायता के लिए मेला सहायक तैनात रहेंगे।

10- मुडिया मेले के लिए बसें, मोबाइल हेल्थ यूनिट, पुलिस राइडर्स की गश्त,शिकायत के लिए चौकी की जानकारी ली

 

 

 

 

 

 

गुरु पूर्णिमा ९ जुलाई २०१७ दिन रविवार को है जंहा  लाखों में श्रधालु परिकमा लगाने पहचते है जहाँ पर पुलिस ओर प्रशासन मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है ओर सभी श्रधालुओ से अपील की जा रही है अपने क़ीमती सामान साथ ना लेकर जाए ओर अपने सामान की सुरक्षा ख़ुद से रखें जिस में भारी भीड़ के क़यास लगाए जा रहे है प्रशासन का सहयोग करने में मद्दत करने में आगे आए ओर एक बहुत बड़ा संकेत दिया जा रहा है जिस तालाब में स्नान करे उसपर सुरक्षा घेरे से आगे ना जाए अन्यथा कुछ भी हो सकता है सभी श्रधालुओ से ख़बर उत्तर प्रदेश अपील करता है परिक्रमा में छोटे बच्चों को साथ ना लेकर जाए क्योंकि भीड़ होने के करना बच्चे परेशान होते है ओर माता पिता बहुत ज़ायद परेशान हो जाते है कई बार बच्चे आपसे छूट भी जाते है उस समय आपको बच्चे छूटने की आवाज़ स्पीकर में जा कर लगवाए उस समय प्रशासन आपकी पूरी मदद करता है मेरा आपसे अनुरोध है अगर बच्चों के साथ परिक्रमा लगनी ज़रूरी है तो गुरु पूर्णिमा के १०-१५ दिन बाद ही जाए तो बहतर  होगा

One thought on “गोवर्धन – परिक्रमा में बच्चो को साथ लेकर परिक्रमा कब जाए, सरकारी सुबिधा क्या क्या होगी ( गुरु पूर्णिमा 9 जुलाई 2017 रविवार )”

  1. UP सरकार का बहुत अच्छा क़दम है ओर ख़बर उत्तर प्रदेश के लिए बधाई जो बच्चों के लिए ख़बर लिखी है में तहें दिल से आभार क्यकत करता हूँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *