जम्मू-कश्मीर के कठुआ में बैंक की कैश वैन 500 फीट गहरी खाई में गिरी, चार लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में बैंक की कैश वैन 500 फीट गहरी खाई में गिरी, चार लोगों की मौत

जम्मू कश्मीर पर हर तरफ से परेशानी के बादल छाए हुए हैं, कभी आतंकवाद तो कभी हादसे, ऐसा ही एक हादसा हुआ है, कठुआ से बनी की ओर नगद लेकर जा रही जम्मू कश्मीर बैंक की वैन के साथ, जो अनियंत्रित होकर करीब पांच सौ फुट गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में वाहन में सवार चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इतना ही नहीं कैश वैन में डेढ़ करोड़ का कैश का बताया जा रहा है, जो घटना के बाद बिखर गया है।

जानकारी के अनुसार कठुआ से बनी की ओर नगद लेकर जा रही कैश वैन के खाई में गिरने का हादसा सोमवार दोपहर बनी-बसोहली मार्ग पर करडोह से सटे मंडोल मोड़ के पास हुआ है। हादसे में वैन सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चौथे ने बसोहली अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही दोनों पुलिस और बैंक अधिकारी मौके पर पहुंच गए, मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों और पुलिस ने राहत और बचाव अभियान चलाया। वहां देखा तो तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी, जबकि बुरी तरह से घायल वाहन चालक को पीएचसी जिंदरैली में प्राथमिक उपचार के बाद बसोहली ले जाया जा रहा था। बसोहली अस्पताल में उसे मृत लाया घोषित कर दिया गया।

दुर्घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल की ओर रवाना हो गए थे। घायल वाहन चालक विक्रम सिंह की बसोहली अस्पताल पहुंचने से पहले की मौत हो गई। अन्य तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। फिलहाल शिनाख्त जारी है। वाहन में दो निजी सिक्योरिटी गार्ड भी होते हैं और यह वाहन चेस्ट से कैश लेकर गया था। ऐसे में यह जानकारी नहीं है कि वाहन में कितना कैश था।
-चाणक्य दूबे, जोनल मैनेजर, जेके बैंक

हादसे में जो चार लोगों की मौत हो गई है। उनकी पहचान विक्रम सिंह निवासी जम्मू, केवल शर्मा निवासी बाड़ी ब्राहमणा (जम्मू), यशपाल निवासी बल्लन बाला (किशनपुर मढ़ीन) और हरबंस लाल के रूप में हुई है। हरबंस के बारे में जांच जारी है। मौके पर बिखेर कैश को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में बैंक अधिकारियों को सौंपा जा रहा है। पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *