फ्रॉड बेंक केस के मद्देनजर: UP और अन्य 15 राज्यों के 169 ठिकानों पर CBI ने मारा छापा

बैंक फ्रॉड केस में सीबीआई की 170 से ज्यादा टीमों ने कल एक साथ 169 जगह पर छापेमारी की है. सीबीआई की 170 से अधिक टीमों ने आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दादर नागर हवेली में 169 ठिकानों पर छापेमारी की है.
आपको बतां दें, की बैंक धोखाधड़ी के मामले से संबंधित 35 मामलों में छापेमारी की गई है, और इस छापेमारी के दौरान, सीबीआई की 170 से अधिक टीमें थीं, आपको बता दें बैंक फ्रॉड मामले में 7000 करोड़ रुपये से अधिक करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप है ।

सीबीआई की 170 से अधिक टीम 7000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक धोखाधड़ी के 35 मामलों में छापेमारी कर रही है. सूत्रों के हावाले से पता लगा है, सोमवार को वरिष्ठ अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक हुई थी और अगले ही दिन यानि के आज मंगलवार सुबह से देश के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी करने के लिए ऑपरेशन को अंतिम रूप दिया गया.

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के मामलों के बाद केंद्र सरकार ने सीबीआई को बैंक धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था, बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में 13000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप हैं ।

अब इस मामले पर सूत्रों की माने तो उनका कहना है कि सीबीआई द्वारा बनाई गई ज्यादातर एफआईआर में वो लोग डिफॉल्टर्स हैं जिन्होंने बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर अपनी फर्मों के नाम पर लोन लिया था और इसे वापस नहीं किया गया. कुछ मामलों में बैंकों को धोखा देने के लिए क्रेडिट सुविधा का इस्तेमाल किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *