मोहन भागवत से मिलने नागपुर पहुंचे नितिन गडकरी बोले- फडणवीस अगले CM

महाराष्ट्र चुनाव नतीजे आने के 15 दिन बीत जाने के बाद भी, सरकार बनती नहीं दिख रही है, हर पक्ष विपक्ष के बीच माहौल गर्माया हुआ है, जैसे की आप सब लोग जानते हैं, गठबंधन की सरकार बनने के वायदे खारिज होते नजर आ रहे हैं, बैरहाल महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच चल रही तनातनी के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर आनन-फानन में नागपुर पहुंचे हैं.

नागपुर आने के बाद गडकरी ने मीडिया से बात की, और जलदी सरकार बनाने का आशवासन दिया, वो बोले सरकार भाजपा ही बनाएगी, और भाजपा ने नेता देवेंद्र फडनवीस को चुना है, तो ऐसे में उनके नेतृत्व में ही सरकार बननी चाहिए. साथ ही उन्होंने शिवसेना से हो रही बातचीत का भी जिक्र करे हुए कहा कि जल्द ही समाधान निकाला जाएगा. जब उनसे महाराष्ट्र सरकार में नेतृत्व करने के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली में ही हूं, मुझे महाराष्ट्र आने की जरूरत नहीं है. बता दें, नागपुर में गडकरी संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे.

आपको बता दें आज सीएम बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से वार्ता करने जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ नितिन गडकरी भी सीएम पद की रेस में शामिल हैं, उनके बारे में चर्चा है कि, वह शिवसेना के साथ जारी गतिरोध को खत्म कर सकते हैं. सूत्रों के हवालों से पता लगा है कि, शिवसेना फडनवीस से खासा नाराज है, क्योकिं उन्होंने खुलकर उनकी 50-50 को खारिज कर दिया है.

वहीं, शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सरकार बनाने को लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बीच अब तक कोई भी बातचीत को लेकर इनकार करा है । साथ ही राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, ‘भागवत और ठाकरे के बीच अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *