शिवसेना की हुंकार, महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री हमारी पार्टी से – संजय राउत

चुनाव का नतिजा अने के 12 दिन बाद भी कोई भी पार्टी, सरकार बना नहीं पा रही है, हर पार्टी के बड़े छोटे नेता अपने अपने बयान दे रहे हैं, और सरकार बनाने के वादे और दावे पेश कर रहे हैं, ऐसे में ये कह पाना बहुत कठिन होगा के इस दौड़ में कौन बनेगा मुख्यमंत्री. बैरहाल, महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पिछले 12 दिनों से जारी उठापठक के बीच नेताओं के बयान आने जारी है। इसी के चलते मंगलवार को शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने दुष्यंत कुमार की एक कविता को ट्वीट करा और बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने दुष्यंत की कविता शेयर करते हुए लिखा है, सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं, मेरी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए। मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही, हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए। यहां पर आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव होने से पहले, शिवसेना और बीजेपी में गठबंधन था, लेकिन चुनाव का नतिजा आने के 12 दिनों के बाद भी दोनों के बीच गहमागहमी बनी हुई है ।

इतना ही नहीं संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यहां तक कह दिया कि मुख्यमंत्री होगा तो शिवसेना का ही होगा। उन्होंने कहा की महाराष्ट्र में राजनीति की सूरत बदल रही है। लोग सच जानते हैं, और आप जिसे हंगामा कहते हैं वो हंगामा नहीं है वो न्याय है, वो लड़ाई है, आधिकार और सत्य की, और रही बात सरकार बनाने की तो आप जल्द ही देखेंगे कि महाराष्ट्र में जल्द ऐसी सरकार बनेगी, ऐसा मुख्यमंत्री बनेगा जिसके बाद जनता और आप भी कहेंगे महाराष्ट्र की सूरत बदल गई है।

शिवसेना के कार्यकारी संपादक राउत ने दावा किया की उनकी पार्टी महाराष्ट्र में नयी सरकार बनाने में कोई बाधा पैदा नहीं कर रही है। आपको बता दें की 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा हुई थी। उसके बाद से ही सरकार का गठन नहीं हुआ है , राउत ने राज्यपाल से बात कर कहा ”राज्यपाल ने धैर्यपूर्वक हमें सुना। और राज्यपाल ने ही हमें बताया कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर अभी थोड़ा वक्त है। उन्होंने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल जिसके पास बहुमत हो आगे आ सकता है और सरकार बनाने का दावा पेश कर सकता है।

यहां गौर करने वाली बात ये है कि, 21 अक्टूबर को 288 सिटों पर महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव हुआ था, जिसमें भाजपा ने 105 सीट, शिवसेना ने 56, राकांपा ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की। इस बीच राउत पर निशाना साधते हुए नागपुर के अखबार ‘तरुण भारत ने कहा कि राउत महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को सत्ता में नहीं आने दे रहे हैं, ये उनकी चाल है, माना जाता है इस समाचार पत्र का झुकाव आरएसएस की ओर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *