हैदराबाद कांड दौहराया गया, एक हफ्ते के अंदर दूसरी बार रेप कर जलाया गया, गांव के प्रधान, के लड़के ने किया आग के हवाले ।

हैदराबाद में अभी तक, प्रियांका रेड्डी की चिता की आग अभी तक बूझी भी नहीं होगी, के एक बार फिर ये अपराध दौहराया गया, मामला उन्नाव से है, जहां मानवता शर्मशार हुई है, जहां एक बार फिर देश की बेटी को रेप कर उसे जिंदा जला देने की साजिश हुई है, यहां रेप पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की गई. 5 आरोपियों ने गांव के बाहर खेतों में युवती को जलाने की कोशिश की. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, बेरहमी से जलाई गई युवती को गंभीर हालत में लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है । युवती 90 फीसदी जल चुकी है और उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

यहां आपको बता दें की इससे पहले, युवती के साथ इस साल मार्च में रेप की वारदात को अंजाम दिया गया था. जलाने वालों में रेप के दो आरोपी भी शामिल हैं. युवती को जिंदा जलाने की सूचना पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है.

इस घटना के बाद पूरे उन्नाव में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सभी 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इस घटना में जिन आरोपियों के नाम हैं, उनमें एक हाल ही में जमानत पर छूट कर जेल से बाहर आया है. दो आरोपियों ने अपने तीन साथी के साथ मिल कर इस वारदात को अंजाम दिया. युवती की गंभीर हालत को देखते हुए उसे लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है.

पीड़िता को आरोपियों ने गांव भाटन खेड़ा में पैदल रेलवे स्टेशन के बीच रास्ते में रोक कर उसे आग के हवाले कर दिया. इसी साल मार्च महीने में ग्राम प्रधान के बेटे समेत दो युवकों ने इस लड़की के साथ दुष्कर्म किया था. पीड़िता ने दोनों के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था. एक आरोपी को पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार नहीं किया था. एक कुछ दिनों पहले ही जेल से छूटकर आया है.

इस दर्दनाक घटना पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी रोष व्यक्ति किया है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, कल देश के गृह मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ-साफ झूठ बोला कि यूपी की क़ानून व्यवस्था अच्छी हो चुकी. हर रोज ऐसी घटनाओं को देखकर मन में रोष होता है. भाजपा नेताओं को भी अब फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *