Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeदेशNEET 2024: 720 में से 715 नंबर लाने के बावजूद नहीं मिला...

NEET 2024: 720 में से 715 नंबर लाने के बावजूद नहीं मिला रिजल्ट, NTA पर उठे सवाल, हाई कोर्ट पहुंची छात्रा

NEET 2024: नीट यूजी 2024 परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद से छात्रों में नाराजगी है और वे एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच लखनऊ की आयुषी पटेल ने एनटीए के खिलाफ हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दायर की है। आयुषी का दावा है कि उत्तर कुंजी के अनुसार उसके 720 में से 715 नंबर आ रहे थे, लेकिन एनटीए ने उसकी ओएमआर शीट फटी होने का हवाला देकर रिजल्ट जारी करने से इनकार कर दिया।

आयुषी ने लगाए गंभीर आरोप
लखनऊ की रहने वाली आयुषी पटेल ने अन्य लाखों छात्रों की तरह नीट 2024 की परीक्षा दी थी। 4 जून को जब परिणाम घोषित हुआ, तो उसमें आयुषी का परिणाम नहीं दिया गया। एनटीए ने कारण बताया कि उसकी ओएमआर शीट फटी हुई थी। आयुषी का कहना है कि उसने पूरी सतर्कता के साथ ओएमआर शीट भरी और जमा की थी। परीक्षा केंद्र पर भी उसकी ओएमआर शीट को सख्ती से संभाला गया था, फिर भी यह फटी हुई कैसे निकली, यह समझ से परे है।

एनटीए ने दिया सबूत
आयुषी के मामा, जो पेशे से हाई कोर्ट के अधिवक्ता हैं, ने एनटीए को कानूनी नोटिस भेजकर ओएमआर शीट की प्रति मांगी। 24 घंटे बाद एनटीए से मिले मेल में ओएमआर शीट वाकई में फटी हुई थी। आयुषी का कहना है कि ओएमआर शीट फटने के लिए वह जिम्मेदार नहीं है और उसका रिजल्ट रोका नहीं जाना चाहिए।

परिवार में निराशा
आयुषी के पिता संतोष पटेल, जो आलमबाग में एक छोटी सी मेडिकल स्टोर चलाते हैं, और मां शशी पटेल, जो ग्रहणी हैं, अपनी बेटी की कड़ी मेहनत और ईमानदारी पर गर्व करते हैं। वे कहते हैं कि आयुषी ने परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उसके साथ न्याय होना चाहिए।

अब हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में इस याचिका पर बुधवार को सुनवाई होनी है। आयुषी और उसके परिवार को उम्मीद है कि अदालत उनके पक्ष में निर्णय देगी और आयुषी का परिणाम जारी किया जाएगा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments