Friday, October 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUTTAR PRADESHहरदोई सड़क हादसा: बालू से भरा ट्रक झोपड़ी पर पलटा, एक ही...

हरदोई सड़क हादसा: बालू से भरा ट्रक झोपड़ी पर पलटा, एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के मल्लावां कोतवाली क्षेत्र में उन्नाव मार्ग पर मंगलवार देर रात करीब 1.30 बजे बड़ा हादसा हो गया। बालू से भरा एक ट्रक पूरी तरह से अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित एक झोपड़ी पर पलट गया। इस दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के 8 लोगों की जान चली गई, जिनमें 4 मासूम बच्चे भी शामिल हैं। मृतकों में दंपती, उनके 4 बच्चे और एक दामाद है। एक बच्ची घायल है और उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।

हादसे की विस्तार से जानकारी

जानकारी के मुताबिक, मल्लावां कस्बे के चुंगी नंबर 2 के पास सड़क किनारे नट बिरादरी के लोग झोपड़ी में रहते थे। बीती आधी रात के बाद कानपुर से हरदोई की ओर जा रहा एक बालू से भरा हुआ ट्रक बुरी तरह से अनियंत्रित होकर सड़क किनारे अवधेश उर्फ बल्ला की झोपड़ी पर पलट गया। इस हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और स्थानीय लोगों की सहायता से ट्रक को कैसे भी सीधा किया गया और बालू हटाया गया, लेकिन तब तक अवधेश उर्फ बल्ला उम्र 45 साल, उसकी पत्नी सुधा उर्फ मुंडी उम्र 42साल, पुत्री सुनैना उम्र 11 साल, लल्ला उम्र 5 साल, बुद्धू उम्र 4 साल, हीरो उम्र 22 साल और उसके पति करन उम्र 25 साल व उनकी पुत्री कोमल उर्फ बिहारी उम्र 5 साल की मौत हो चुकी थी।

चालक और हेल्पर हिरासत में

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और ट्रक चालक अवधेश व हेल्पर रोहित को हिरासत में ले लिया है। दोनों आरोपी बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के छिबरामऊ और शहर कोतवाली क्षेत्र के अनंग बेहटा के निवासी हैं।

घटनास्थल पर भारी भीड़ और लंबा जाम

हादसे की खबर मिलते ही घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई। बालू में दबे लोगों को निकालने और उन्हें चिकित्सा सहायता पहुंचाने के प्रयास में करीब तीन घंटे तक हाइवे पर लंबा जाम लग गया। उन्नाव से आने वाले वाहनों को संडीला-मेंहदीघाट की ओर डायवर्ट किया गया और हरदोई से आने वाले वाहनों को घटनास्थल से एक किलोमीटर पहले रोक दिया गया। यह दर्दनाक हादसा परिवार और स्थानीय समुदाय के लिए एक बड़ी त्रासदी है और प्रशासन द्वारा हादसे की पूरी जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments