Friday, July 12, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeदेशअंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी ने राजभवन में किया योग, लोगों...

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सीएम योगी ने राजभवन में किया योग, लोगों ने लिया निरोगी रहने का संकल्प

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में लोगों ने पार्कों और खुले स्थानों पर एकत्र होकर योग किया और निरोगी रहने का संकल्प लिया। इस मौके पर जिला प्रशासन द्वारा भी योग शिविरों का आयोजन किया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के राजभवन में योगाभ्यास किया। उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और बड़ी संख्या में आमजन भी शामिल हुए।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी योग दिवस पर जनता के साथ योग किया और सभी को स्वस्थ रहने का संदेश दिया। लखनऊ के राजभवन, हाईकोर्ट, रेजीडेंसी और झंडी पार्क लालबाग में योग दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इसके अलावा, शहर के अन्य पार्कों में भी लोगों ने योगासन कर स्वस्थ जीवन का संदेश दिया।

यह 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है, जिसे विश्व भर में मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि हमारे पूर्वजों द्वारा दिए गए योग का अभ्यास संपूर्ण मानवता के अनुकूल है। योग सभी के लिए है और इसमें कोई भेदभाव नहीं है।

लखनऊ के रेजीडेंसी में आयोजित योग दिवस के कार्यक्रम में नगर निगम द्वारा 200 से अधिक पार्कों में योग का आयोजन किया गया। बलरामपुर के रमना पार्क, अंबेडकरनगर के आजाद पार्क और अमेठी के जवाहर नवोदय विद्यालय में भी बड़े पैमाने पर योगाभ्यास हुआ। अमेठी में हजारों लोगों ने “करें योग, रहें निरोग” के नारे के साथ योग दिवस मनाया। जिला मुख्यालय गौरीगंज में प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह और विद्युत विभाग के एमडी के साथ सभी सरकारी कार्यालयों, नगर निकायों और अमृत सरोवरों पर भी योग दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

बाराबंकी में भी योग दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और योगाभ्यास किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments