Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeखेलT20 WC IND vs AUS: सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, मुश्किल हुई ऑस्ट्रेलिया...

T20 WC IND vs AUS: सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, मुश्किल हुई ऑस्ट्रेलिया की राह

T20 WC IND vs AUS: भारत ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 रनों से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। डैरनी सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा के शानदार 92 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में पांच विकेट पर 205 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में सात विकेट पर 181 रन बनाए। इस जीत के साथ भारत ने पिछले साल वनडे विश्व कप की हार का बदला भी चुकता कर लिया।

रोहित के बाद अर्शदीप-कुलदीप ने मचाया धमाल

ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका छह रन के स्कोर पर लगा। अर्शदीप सिंह ने पहले ओवर में डेविड वॉर्नर को कुलदीप यादव के हाथों कैच कराया। इसके बाद मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन कुलदीप यादव और अन्य गेंदबाजों ने समय-समय पर महत्वपूर्ण विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की रनचेज को मुश्किल बना दिया। अर्शदीप सिंह ने तीन और कुलदीप यादव ने दो विकेट चटकाए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल को भी एक-एक सफलता मिली।

रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 19 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और अपनी पारी में 41 गेंदों पर 92 रन बनाए। उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के जड़े। रोहित टी20 अंतरराष्ट्रीय में 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। उनके आउट होने के बाद ऋषभ पंत (15), सूर्यकुमार यादव (31), शिवम दुबे (28) और हार्दिक पांड्या (27*) ने टीम को 200 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल की राह कठिन

इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल की राह कठिन हो गई है। उन्हें अब अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच के परिणाम पर निर्भर रहना होगा। अगर अफगानिस्तान यह मैच जीत जाता है, तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा और ऑस्ट्रेलिया का सफर यहीं थम जाएगा। बता दे, इस जीत के साथ भारत सुपर आठ चरण में अपने तीनों मैच जीतकर छह अंकों के साथ ग्रुप एक में शीर्ष पर रही। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन मैचों के बाद दो हार और एक जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments