Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeशहर और राज्यहेमंत सोरेन बनेंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री, चंपई सोरेन जल्द ही दे...

हेमंत सोरेन बनेंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री, चंपई सोरेन जल्द ही दे सकते हैं इस्तीफा

झारखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं हेमंत सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता बनाया गया है. कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही झारखंड के वर्तमान मुख्यमंत्री चंपई सोरेन अपना इस्तीफा राज्यपाल को दें सकते हैं,

31 मार्च को ईडी ने किया था गिरफ्ततार

आपको बता दें कि 31 मार्च 2024 को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी से पहले सोरेन राजभवन गए थे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद सीएम पद की दौड़ में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन के नाम की भी खूब चर्चा हुई, लेकिन कल्पना सोरेन की जगह अनुभव को देखते हुए हेमंत सोरेन के करीबी चंपई सोरेन को सीएम पद की बागड़ोर दे दी गई.

चंपई सोरेन को सौंपी थी झारखंड की बागड़ोर

दरअसल, ED द्वारा हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद उनके करीबी चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया गया था. वहीं 28 जून 2024 को झारखंड हाई कोर्ट ने हेमंत सोरेन को बेल दी, जिसके बाद उसी दिन वो जेल से रिहा हुए. अब उनके रिहा होने के बाद एक बार फिर हेमंत सोरेन झारखंड के नए सीएम होंगे.

दरअसल साल 2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव में हेमंत सोरेन ने प्रदेश की 2 विधानसभा सीट दुमका और बरहेट पर जीत अपने नाम की थी. इसके बाद JMM, कांग्रेस और आरजेडी नीत गठबंधन की सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री पद को संभाला था.

यह भी पढ़े: सिसोदिया और कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ी, 25 जुलाई तक रहेंगे जेल में

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments