Friday, July 12, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeinternationalरोबोट की पहली 'आत्महत्या'! दक्षिण कोरिया में काम के बोझ से परेशान...

रोबोट की पहली ‘आत्महत्या’! दक्षिण कोरिया में काम के बोझ से परेशान होकर सीढ़ियों से कूद गया रोबोट

दक्षिण कोरिया से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक रोबोट के आत्महत्या करने का दावा किया जा रहा है। नगर पालिका की ओर से इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है और इसकी जांच की जा रही है। यह रोबोट गुमी शहर के निवासियों को प्रशासनिक कार्यों में मदद कर रहा था और काम के तनाव में था।

क्या है मामला?

डेली मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, रोबोट को नगर निगम कार्यों में सहायता के लिए तैनात किया गया था। अधिकारियों के अनुसार, रोबोट एक साल से अधिक समय से काम कर रहा था और हाल ही में सीढ़ियों से नीचे निष्क्रिय अवस्था में पाया गया। चश्मदीदों ने रोबोट को गिरने से पहले इधर-उधर घूमते देखा, जिससे प्रतीत होता है कि वह तनाव में था।

अधिकारी क्या कहते हैं?

नगर निगम टीम के एक अधिकारी ने बताया कि रोबोट के पार्ट्स को एकत्रित कर लिया गया है और इसे डिजाइन करने वाली कंपनी इसका विश्लेषण करेगी। उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि यह रोबोट आधिकारिक तौर पर शहर की नगर पालिका का हिस्सा था और हम सबके लिए एक महत्वपूर्ण सहयोगी था।

किसानों और विशेषज्ञों की प्रतिक्रिया

स्थानीय न्यूज़ पेपर ने इस घटना के बारे में लिखा है, “इस मेहनती पब्लिक सर्वेंट ने इस तरह की हरकत आखिर क्यों किया? क्या रोबोट के लिए काम करना बहुत मुश्किल हो गया था?” विशेषज्ञों के मुताबिक, यह घटना रोबोटिक्स के भविष्य पर बेहद गंभीर प्रश्न खड़ा कर सकती है और इस क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए यह एक सख्त चेतावनी हो सकती है। बता दे, इस घटना ने न केवल दक्षिण कोरिया बल्कि पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना दिया है, जिससे रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में नए प्रश्न उठ रहे हैं।

यह भी पढ़े: हाथरस हादसा: सीएम ने गठित किया जांच आयोग, दो महीने में देनी होगी रिपोर्ट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments