Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeबॉलीवुड'कल्कि 2898 AD' ने 7 दिन में बॉक्स ग्लोबल ऑफिस पर मचाया...

‘कल्कि 2898 AD’ ने 7 दिन में बॉक्स ग्लोबल ऑफिस पर मचाया धमाल , जानें कितना हुआ कलेक्शन

फिल्मी सितारें प्रभास,अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन की फिल्म ‘कल्कि 2898’ ने इस समय दुनियाभर में अपना जलवा बिखेरा है. बम्पर कमाई करने के साथ-साथ ‘कल्कि 2898 एडी’ ने चारों तरफ तारीफें बटोरी हैं. फिल्म में प्रभास ने भैरवा, अमिताभ बच्चन ने अश्वत्थामा और कमल हासन ने विलेन की भूमिका निभाकर ऑडियंस को खूब इंप्रेस किया है. इसी का परिणाम है कि सिर्फ 7 दिन में ‘कल्कि 2898 एडी’ ने 700 करोड़ का आंकड़ा बॉक्स ग्लोबल ऑफिस पर पार कर लिया है.

Sacnilk की रिपोर्ट

एक रिपोर्ट के अनुसार , ‘कल्कि 2898 एडी’ फिल्म ने 7वें दिन करीब 23.2 करोड़ की कमाई की है. हालांकि, फिल्म ने तेलुगु में 9.5 करोड़, तमिल में 1 करोड़, हिंदी में 11.5 करोड़, कन्नड़ में 0.2 करोड़ और मलयालम में 1 करोड़ का बिजनेस किया है. सैक्लनिक की रिपोर्ट के अनुसार, यह आंकड़े अर्ली ट्रेंड्स पर अच्छा हैं, अभी तक फिल्म मेकर्स की तरफ से सातवें दिन के आंकड़े को पब्लिक नहीं किया गया है।

 

दुनियाभर में मचाई धूम

आपको बता दें ‘कल्कि 2898 एडी’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ दुनियाभर में जमकर कमाई की है. ‘कल्कि 2898 एडी’ के मेकर्स ने बीती देर शाम फिल्म के ग्लोबल बॉक्स ऑफिस के आंकड़े सोशल मीडिया पर साझा किए हैं. जिसके अनुसार , फिल्म अबतक दुनियाभर में 700 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. ‘कल्कि 2898 एडी’ जिस रफ़्तार से कमाई कर रही है, उससे लगता है कि जल्द ही फिल्म ‘जवान-पठान’ का रिकॉर्ड भी तोड़ देगी।

 

कल्कि 2898 एडी की क्या है कहानी?

डायरेक्टेड नाग अश्विन ‘कल्कि 2898 एडी’ की कहानी पुराणों पर बनी है, जिसे साइंस और फिक्शन के साथ मिलाकर सिनीमाघरो में पेश किया गया है. फिल्म की कहानी की शुरवात महाभारत के समय से होती है.

बता दें, जहां युद्ध के मैदान में श्रीकृष्ण और अश्वत्थामा के बीच बातचीत होती हैं और फिर कहानी हजारों साल आगे भविष्य में लेकर जाती है. जहां प्रकृति का अनत हो चुका है, गंगा नदी का पानी सूख गया है, वायु में जहर और बुराई अपने चरम पर पहुंच चुकी है. इसी समस्या का विनास करने और दुनिया को बचाने के लिए भगवान कल्कि के अवतार में दुनिया में जन्म लेने वाले हैं. ‘कल्कि 2898 एडी’ फिल्म पार्ट1 की पूरी कहानी भगवान के जन्म से पहले की है.

यह भी पढ़े : राजधानी लखनऊ: सरेराह एक शोहदे ने छात्रा पर फेंका एसिड , पुलिस मुठभेड़ में आरोपी गिरफ्तार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments