Friday, October 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUTTAR PRADESHअयोध्या गैंगरेप: वार-पलटवार की गूंज अब संसद में सुनाई देगी, बीजेपी ने...

अयोध्या गैंगरेप: वार-पलटवार की गूंज अब संसद में सुनाई देगी, बीजेपी ने तैयार किया पूरा खाका

उत्तर प्रदेश के अयोध्या गैंगरेप मामले को लेकर लगातार वार-पलटवार की गूंज अब संसद में सुनाई देगी। इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने खाका तैयार कर लिया है। वहीं, रविवार को अयोध्या घटस्तल गई 3 सदस्यीय टीम ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है, जिसे हाईकमान को भेज दिया है। वहीं, पार्टी सूत्रों का मानना है इस मामले को बीजेपी संसद में जोर-शोर से उठाने की तैयार कर चुकी है।

बता दें , अयोध्या में OBC समाज की एक 12 साल बच्ची के साथ हुए गैंगरेप के मामले में जिस मोईद खान को मुख्य आरोपी बताया जा रहा है, उसे भाजपा, सपा का सक्रिय सदस्य बता रही है। बीजेपी इस घटनाक्रम को लेकर जिस तरह से हमलावर है, उससे साफ है इस प्रकरण में बीजेपी सपा को छोड़ने वाली नहीं है। बीजेपी के बड़े नेता मानते हैं कि इस घटना के बहाने समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगी दलों पर हमला करने का इससे अच्छा मौका नहीं मिल सकता है। इसलिए बीजेपी सरकार और संगठन इस घटना की पीड़िता के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ा दिखना चाहतें हैं।

इस पुरे मामले में पार्टी के सक्रिय पदाधिकारी मोईद खान का नाम आने से समाजवादी पार्टी बैकफुट पर दिखाई दे रही है। उधर, सपा प्रमुख अखिलेश यादव आरोपी का DNA टेस्ट कराने की मांग करके मामले को दूसरी तरफ मोड़ने की कोशिश करते हुए नज़र आ रहे हैं। लेकिन, बीजेपी उनके हर दाव का जवाब देने को तैयार है। इसी कड़ी में बीजेपी अब इस मामले को उत्तर प्रदेश से उठाकर राष्ट्रीय स्तर पर समाजवादी पार्टी को घेरने की तैयारी में है। इसलिए पार्टी के सांसद इसे संसद में उठाकर सपा और कांग्रेस को घेरने का काम करेंगे।

क्यों मंगाई है रिपोर्ट?

पार्टी सूत्रों के मुताबिक संसद में इस मामले को उठाने से पहले भारतीय जनता पार्टी ने घटना के संबंध में पूरी जानकारी इकठ्ठा करने के लिए ही 3 सदस्यीय टीम को अयोध्या भेजा था। बीजेपी OBC मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. लक्ष्मण के निर्देश पर सांसद बाबूराम निषाद और डॉ. संगीता बलवंत के अलावा प्रदेश OBC मोर्चा के अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप रविवार को अयोध्या गए थे। वहां पर तीनों नेताओं ने पीड़िता के परिजनों और अधिकारियों से मिलकर पूरी जानकारी ली है।

सपा सांसद को घेरने का बड़ा अवसर

दरअसल लोकसभा चुनाव में फैजाबाद सीट हारने के बाद से भारतीय जनता पार्टी सपा को घेरने का अवसर ढूंढ रही थी। इत्तेफाक से घटना के आरोपी मोईद खान का संबंध समाजवादी पार्टी से होने और सपा सांसद के करीबी होने की बात सामने आई तो बीजेपी ने इसे सपा को घेरने का बड़ा मौका मानते हमलावर हो गए है। वहीं, सीएम के निर्देश पर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करके यह भी संदेश दे दिया गया है कि आरोपी पर चाहे कितने भी बड़े लोगों का हाथ क्यों न हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

सपा के PDA परिवार पर भी उठ रहे सवाल

OBC समाज की एक गरीब और नाबालिग बच्ची के साथ हुए गैंगरेप को लेकर सपा ने जिस तरह से बयानबाजी की है, उससे सपा के PDA परिवार पर भी सवाल उठ रहा है।

यह भी पढ़े: दिल्ली: राव IAS कोचिंग सेंटर हादसे का सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान,केंद्र और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments