Friday, October 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUTTAR PRADESHयूपी:उपचुनाव से पहले सपा ने ब्राह्मणों पर बढ़ाया फोकस, जानें क्या है...

यूपी:उपचुनाव से पहले सपा ने ब्राह्मणों पर बढ़ाया फोकस, जानें क्या है पूरी रणनीति

समाजवादी पार्टी PDA के साथ अब ब्राह्मणों को साधने का प्रयास कर रही हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव 5 अगस्त यानी आज गोरखपुर के चिल्लूपार में पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वर्गीय हरिशंकर तिवारी की प्रतिमा के स्थापना समारोह में शामिल होंगे।

दरअसल प्रदेश में 10 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने इस रणनीति को लिटमस टेस्ट के तौर पर अपनाने का फैसला किया है। अगर यहां परिणाम अच्छा आया तो 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस प्रयोग को एक बड़े पैमाने पर अमल में लाया जाएगा। यही कारण है कि सपा प्रमुख ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष PDA नेता के अलावा माता प्रसाद पांडेय को बनाया। आने वाले वक्त में माता प्रसाद के कार्यक्रम सभी जिलों में ब्राह्मण समाज के बीच लगाने की भी योजना है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि 5 अगस्त को हरिशंकर तिवारी की जयंती पर चिल्लूपार गोरखपुर में उनकी प्रतिमा के स्थापना समारोह में शामिल होने का आमंत्रण मिला है। इसके लिए धन्यवाद देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्व नियोजित कार्यक्रमों में व्यस्तता के बावजूद उनका इस कार्यक्रम में शामिल होने का पूरा प्रयास रहेगा। इस कार्यक्रम की सफलता के लिए अग्रिम बधाई व शुभकामनाएं।

आज जिलों में जनेश्वर मिश्र की जयंती भी मनाएंगे

बता दें कि सपा ने पांच अगस्त को ही सभी जिलों में छोटे लोहिया के नाम से मशहूर पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष स्वर्गीय जनेश्वर मिश्र की जयंती मनाने का फैसला लिया है। इस संबंध में पार्टी ने सभी जिला व शहर इकाइयों को निर्देश दिए हैं। जिसमें कहा गया है कि जिला सपा कार्यालयों या किसी अन्य सभागारों में जयंती कार्यक्रम का आयोजन कर जनेश्वर मिश्र के व्यक्तित्व एवं विचारों पर चर्चा की जाए।

यह भी पढ़े: सीएम योगी: 9 से 15 अगस्त तक हर घर फहराया जाएगा तिरंगा, शहीद स्मारक स्थलों पर बजेंगे देशभक्ति गीत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments