Friday, October 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUTTAR PRADESHयूपी: सीएम योगी खुद संभालेंगे उपचुनाव की कमान, क्या है टीम-30 की...

यूपी: सीएम योगी खुद संभालेंगे उपचुनाव की कमान, क्या है टीम-30 की रणनीति?

यूपी की 10 विधानसभा सीटों के होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को जिताने के लिए सरकार और संगठन दोनों मिलकर तैयारियों में जुटेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से बनाई गई 30 मंत्रियों की टीम के अलावा सीएम, दोनों डिप्टी सीएम, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, महामंत्री संगठन धर्मपाल भी 2 -2 सीटों पर चुनावी तैयारियों पर अपनी नजर रखेंगे। मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार यानी कल हुई टीम-30 की बैठक में उपचुनाव की रणनीति बनाई गई। वहीं, मुख्यमंत्री ने सभी प्रभारी मंत्रियों से विधानसभा में अब तक की तैयारियों के बारे में फीडबैक लिया।

गौरतलब है कि यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इसकी तैयारी के लिए सीएम ने 30 मंत्रियों की टीम बनाकर विधानसभा क्षेत्र में भेजा था। मुख्यमंत्री ने हर सीट पर 3-3 मंत्रियों की ड्यूटी लगाई है। वहीं, बीजेपी प्रदेश संगठन की ओर से भी पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सीएम ने सभी मंत्रियों को बूथ स्तर तक के संगठन की स्थिति के साथ ही समुदायवार जनता से अलग-अलग संवाद करके भाजपा को लेकर फीडबैक जुटाने के निर्देश दिए थे।

बता दें कि कालीदास मार्ग पर हुई बैठक में पहले सभी मंत्रियों ने अपने-अपने प्रभार वाले विधानसभा सीटों पर चुनाव की तैयारियों के साथ जनता से मिले फीडबैक की जानकारी से सीएम योगी को अवगत कराया। सीएम ने सभी मंत्रियों पर संगठन के पदाधिकारियों को बेहतर समन्वय के साथ फील्ड में ही रहने के साथ ही जनता के साथ लगातार संवाद करते रहने को कहा है। मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों से बूथवार जातीय समीकरण के लिहाज से बनी टीमों से लगातार संपर्क में बने रहने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों से कहा कि कमजोर बूथों को मजबूतों करते हुए वहां के लिए विशेष कार्ययोजना भी तैयार करें। साथ ही विपक्ष के भ्रामक प्रचारों को लेकर विशेष तौर पर सतर्क रहें। अगर ऐसी स्थिति कहीं मिलती है तो जनता के बीच ऐसी भ्रामक अफवाहों का खंडन करें और उन्हें वास्तविक मुद्दों के बारे बताएं भी।

बैठक में पहली बार शामिल हुए दोनों डिप्टी सीएम

आपको बता दें, सीएम ने इससे पहले भी ‘टीम 30’ की 2 बैठकें कर चुके हैं। इस बार यह तीसरी बैठक थी। खास बात यह रही है उप चुनाव को लेकर सीएम आवास पर हुई बैठक में पहली बार दोनों डिप्टी सीएम के अलावा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल भी शामिल हुए।

प्रत्याशियों के नाम पर भी विचार-विमर्श

मुख्यमंत्री आवास पर यह बैठक भले ही उप चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई, लेकिन सीएम योगी ने सभी मंत्रियों से यह भी कहा है कि जनता से संवाद के दौरान संभावित और मजबूत प्रत्याशियों के चेहरे को लेकर भी चर्चा करें। यह भी पूछें कि उनकी पसंद कौन है और जातीय समीकरण के लिहाज से जनता की पसंद कौन बन सकता है।

यह भी पढ़े: लखनऊ छेड़छाड़ मामला: कानपुर के इंदिरा नगर से मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अब तक हो चुकी हैं 25 गिरफ्तारी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments