Friday, October 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUTTAR PRADESHपड़ोसी देशों में ज़बरन हिंदुओं को मारा जा रहा है, हमें सनातन...

पड़ोसी देशों में ज़बरन हिंदुओं को मारा जा रहा है, हमें सनातन के लिए एक साथ आना होगा -CM योगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बांग्लादेश में मची हिंसा और वहां के अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार पर बांग्लादेश का नाम लिए बिना कहा कि आज पड़ोसी देशों में हिंदुओं को खोज कर मारा जा रहा है। मठ और मंदिरें तोड़ी जा रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमें इतिहास से सीख लेनी होगी और सनातन की रक्षा के लिए एकजुट होना होगा।

बता दें सीएम योगी ने बुधवार यानी आज दिगंबर अखाड़े में राम मंदिर आंदोलन के महानायक रामचंद्र दास परमहंस की मूर्ति का सीएम ने अनावरण किया। उन्होंने कहा कि मेरा पूरा जीवन रामजन्मभूमि के लिए समर्पित था। उन्होंने अपने जीवन को राम मंदिर के लिए मिशन बनाया। परमहंस की मूर्ति को देख ऐसा लगा कि अभी कुछ बोलने वाले हैं। मुझे मूर्ति स्थापना का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा गोरक्षपीठ और दिगंबर अखाड़ा एक-दूसरे के पूरक रहे हैं। तत्कालीन महंत दिग्विजय नाथ के सानिध्य में आंदोलन में अग्रणी रहे। आज अयोध्यावासियों को पूरे देश में सम्मान मिल रहा , सम्मान मिलता नहीं सम्मान सुरक्षित करना होगा।

सीएम ने आगे कहा कि संतों की पहचान यही है। परमहंस जी सोच रहे होंगे कि मेरा संकल्प पूरा हुआ, उनका आशीर्वाद पीएम नरेंद्र मोदी को भी प्राप्त हुआ। राम मंदिर आंदोलन के यज्ञ की पूर्णाहुति में उनका आशीर्वाद प्राप्त हुआ है। आत्मा अजर अमर है। उसको कोई मार नहीं सकता है। परमहंस जी वापस दिगंबर अखाड़ा में विराजमान हो गए हैं। परमहंस महराज जी मेरे गुरु के गुरु थे।

इतिहास से सीख लेनी होगी-सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी ने बांग्लादेश का नाम लिए बिना कहा कि आज पड़ोसी देशों में हिंदुओं को खोज कर मारा जा रहा है। मठ और मंदिरें तोड़ी जा रही हैं।हमें इतिहास से सीख लेनी होगी, एक होकर संकल्प के साथ काम करना होगा।

यह भी पढ़े: यूपी: सीएम योगी ने मिल्कीपुर सीट जीतने के लिए बनाया खाका, डिप्टी CM को दिया सबसे कठिन टास्क

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments