Friday, October 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomePOLITICALलालू यादव का CM नीतीश पर तंज,कहा-'दिल्ली से हक छीनना पड़ता है'

लालू यादव का CM नीतीश पर तंज,कहा-‘दिल्ली से हक छीनना पड़ता है’

आरजेडी (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है। बुधवार यानी आज लालू यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि नीतीश कुमार बताएं कि NDA के 10 सालों में बिहार को कोरी घोषणाओं के अलावा क्या मिला? हमने तो 22 सांसदों के दम पर 2004 से 2009 के बीच 5 साल में ही बिहार को 1 लाख 44 हजार करोड़ की सहायता राशि दिलाई, लेकिन ये तो 2014 में 31, 2019 में 39 और 2024 में 30 सांसद लेकर भी दिल्ली के सामने हाथ जोड़, गिड़गिड़ा कर झोली फैलाते रहे हैं, लेकिन तब भी इन्हें कुछ नहीं मिला। राजधानी दिल्ली में हक मांगना नहीं छीनना पड़ता है।

आपको बता दें कि RJD प्रमुख लालू यादव ने एक्स पर लिखा, “आपको बताते खुशी हो रही है कि सारण के दरियापुर स्थित रेल व्हील प्लांट में रिकॉर्ड 2 लाख से अधिक रेल पहियों का उत्पादन किया जा चुका है। हमने रेल मंत्री रहते इसकी आधारशिला 29 जुलाई 2008 को रखी थी। प्लांट के निर्माण पर लगभग 1640 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। बिहार में रेल के पहिए का निर्माण भारतीय रेलवे के लिए एक वरदान साबित हुआ. अब मेड इन बिहार रेल पहिये भारतीय रेलवे की रफ्तार भरने में रिकॉर्ड बना देश के विकास में अहम योगदान दे रहे हैं।

नीतीश कुमार ने सिर्फ अपना चेहरा चमकाया

RJD प्रमुख लालू ने सीधा-सीधा नीतीश कुमार पर तीखा तंज किया। उन्होंने कहा कि UPA -1 में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी होने के बल पर हमने 2004 से 2009 के बीच प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के सहयोग से विकास कार्यों के लिए बिहार को एक लाख 44 करोड़ की विशेष आर्थिक सहायता राशि दिलाई थी। UPA -1 में केंद्र से मिले सहयोग की वजह से बिहार में ग्रामीण सड़क, पुल-पुलिया, बिजली, रेलवे लाइनें, मनरेगा के तहत रोजगार, रेलवे स्टेशन, तथा सारण और मधेपुरा में रेल कारखानों का जाल बिछा दिया था। हमारे द्वारा यूपीए काल में दी गई सहयोग राशि से नीतीश कुमार ने सिर्फ अपना चेहरा खूब चमकाया।

यह भी पढ़े: यूजीसी नेट परीक्षा 2024 स्थगित ,जानें अब किस तारीख को होगा एग्जाम

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments