Friday, October 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUTTAR PRADESHलखनऊ छेड़छाड़ मामला: कानपुर के इंदिरा नगर से मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अब...

लखनऊ छेड़छाड़ मामला: कानपुर के इंदिरा नगर से मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अब तक हो चुकी हैं 25 गिरफ्तारी

राजधानी लखनऊ के गोमती नगर छेड़छाड़ मामले में मुख्य आरोपी सोमवार यानी गिरफ्तार हो गया है। कानपुर के इंदिरा नगर से नाबालिग आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। अब तक इस प्रकरण में 25 गिरफ्तारी हो चुकी है। बता दें कि 31 जुलाई को गोमती नगर में जलभराव के दौरान एक युवती से छेड़छाड़ की गई थी। इस प्रकरण में तब से गिरफ्तारियों का सिलसिला लगातार जारी है। इस प्रकरण में लापरवाही को लेकर कई पुलिसकर्मी भी निलंबित हुए थे।

250 सीसीटीवी कैमरों की खंगाली फुटेज

दरअसल मरीन ड्राइव पुल के पास हुए हुड़दंग में शासन के सख्त होने के बाद पुलिस ने उपद्रवियों को चिह्नित करने का काम शुरू किया था। DCP ने बताया कि पुलिस की कई टीमों के द्वारा 250 CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली गईं। जिसकी मदद से हुड़दंग में शामिल आरोपियों की पहचान की गई। अब तक 25 युवकों को गिरफ्तार किया जा चुका है और कुछ हिरासत में हैं। सोमवार को इस मामले में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी हो सकी है।

पुलिस अधिकारियों पर भी हुई थी कार्रवाई

गोमतीनगर में बुधवार 31 जुलाई को मरीन ड्राइव पुल के पास एक युवती से छेड़छाड़ कर बत्तमीज़ी करने के मामले में सीएम की सख्ती पर बीते गुरुवार को DCP पूर्वी, ADCP पूर्वी, ACP गोमतीनगर को हटा दिया गया था। वहीं, गोमतीनगर इंस्पेक्टर समेत अंबेडकर पार्क चौकी के सभी पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए थे। सभी के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश भी दे दिए गए हैं।

जाने पूरा मामला

लखनऊ के गोमतीनगर में 31 जुलाई को भारी बारिश के कारण से मरीन ड्राइव पुल के नीचे कई फीट पानी भर गया था। इसी दौरान 30-40 युवक यहां पहुंचे और पानी में खड़े होकर हुड़दंग मचाने लगे। इसी बीच जनेश्वर मिश्र पार्क की तरफ से बाइक से एक युवक अपनी फ्रेंड के साथ आ रहा था। उत्पाती युवकों ने शोर मचाते हुए हाथ से दोनों पर पानी फेंकना शुरू कर दिया। इससे बाइक अनियंत्रित हो गई। इसी बीच युवकों ने युवती को पकड़कर नीचे गिरा दिया। उसने किसी तरह खुद को बचाया । युवक ने अपनी मोटरसाइकिल उठाई और वहां से कुछ दूर तक पैदल गए। फिर दोनों मोटरसाइकिल से चले गए। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मौके पर घटनास्तल पहुंची थी।

उत्पाती युवती को घेरकर टूट पड़े थे

दरअसल उत्पात मचा रहे युवक वहां से आने-जाने वाले वाहनों पर पानी फेंक रहे थे। लोग चुपचाप निकल जा रहे थे। जब बाइक पर युवती को आते देखा तो उत्पाती उसे घेरकर टूट पड़े। कुछ लोग उनकी इस घिनौनी हरकत का पुल के ऊपर वीडियो बना रहे थे। ये देख उत्पाती भड़क उठे और उन लोगों से बत्तमीज़ी करने लग।

युवक, हाथ जोड़कर बोला-जाने दो

महिला के साथ मौजूद युवक ने हाथ जोड़कर बोला जाने दो। इसका कारण यह था कि उत्पात और छेड़खानी करने वालों की संख्या बहुत ज्यादा थी।

यह भी पढ़े: अयोध्या गैंगरेप: वार-पलटवार की गूंज अब संसद में सुनाई देगी, बीजेपी ने तैयार किया पूरा खाका

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments