Friday, October 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUTTAR PRADESHयूपी उपचुनाव: अजय राय ने कर दी हैं बड़ी डिमांड,बढ़ सकती है...

यूपी उपचुनाव: अजय राय ने कर दी हैं बड़ी डिमांड,बढ़ सकती है सपा और अखिलेश की टेंशन

यूपी में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने उपचुनाव में सीट बंटवारे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि 5 सीटों पर हमने अपना दावा किया है, और 5 सीटों पर समाजवादी पार्टी मजबूती के साथ अपनी लड़ाई लड़ेगी। बाकी राष्ट्रीय नेतृत्व को फैसला लेना है लेकिन हमने 5 सीटों की मांग की है। हम केंद्रीय नेतृत्व के साथ खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि जिन 5 सीटों पर सपा के सांसद चुन के गए उन 5 सीटों पर सपा पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी, और भाजपा और उनके सहयोगी दलों की पांच सीटें हैं उस पर कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस अंतिम फैसले को राष्ट्रीय नेतृत्व को लेना है कि कितने सीटों पर लड़ना है और कितने सीट पर नहीं लड़ना है। उन्होंने कहा है कि जो 5 सीटें भाजपा के गठबंधन की हैं उन पर कि मांग का प्रस्ताव राष्ट्रीय नेतृत्व को भेजा है, जो भी फैसला होगा उसके साथ खड़े हैं।

किन 10 सीटों पर होने हैं उपचुनाव

यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं इसमें खैर,गाजियाबाद ,फूलपुर, मीरापुर,मझवां, करहल, मिल्कीपुर, कटेहरी और कुंदरकी के विधायक लोकसभा चुनाव जीते हैं, जबकि 10वी सीट सीसामऊ सपा विधायक इरफान सोलंकी की आपराधिक मुकदमे में सदस्यता रद्द होने के कारण खाली हुई है। हालांकि अभी चुनाव की तारीखों को ऐलान नहीं हुआ है लेकिन उपचुनाव को लेकर सियासी दाल तैयारियों मे जुट गए हैं।

यह भी पढ़े: शराब नीति घोटाला:मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट ने दी ज़मानत, 17 महीने बाद जेल से आएंगे बाहर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments