Friday, October 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomenationalWeather Update: दिल्ली में लगातार पांचवें दिन बारिश, यलो अलर्ट जारी, खाली...

Weather Update: दिल्ली में लगातार पांचवें दिन बारिश, यलो अलर्ट जारी, खाली प्लॉट में डूबने से 2 छात्रों की मौत

Weather Update: दिल्ली में बीते शनिवार को भी तेज बरसात का सिलसिला जारी रहा, जिससे मौसम ठंडा हो गया है। सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक, शनिवार शाम तक 1.3 मिमी बरसात का रिकॉर्ड दर्ज किया गया। तेज बरसात के कारण ज्यादातर तापमान नार्मल से एक डिग्री कम 32.8 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आज रविवार को भी यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है, जिसमें ज्यादातर तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस हो सकते हैं।

बारिश के बाद दिल्ली की हवा भी साफ नजर आ रही है। शनिवार को राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 71 दर्ज किया गया, जो संतोषजनक श्रेणी में आता है। एनसीआर में नोएडा का AQI सबसे कम 53 दर्ज किया गया, जो भी संतोषजनक श्रेणी में है।

खाली प्लॉट में भरे पानी में डूबने से दो छात्रों की दर्दनाक मौत

दिल्ली के प्रेम नगर इलाके में एक खाली प्लॉट में भरे पानी में डूबने से 11वीं कक्षा के दो छात्रों की मौत हो गई। शुक्रवार शाम को हुए इस हादसे में मयंक और दिव्यांश नामक दो किशोरों की जान चली गई। परिवार के अनुसार, बच्चे क्रिकेट खेलते समय पानी में गिर गए थे, जबकि पुलिस का मानना है कि वे नहाने के लिए गए थे।

मयंक के पिता, रंजीत कुमार ने बताया कि वे अपने बेटे को पानी से निकालकर संजय गांधी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दिव्यांश के पिता, प्रमोद तोमर ने भी इस दर्दनाक हादसे की जानकारी दी। इलाके के लोगों का कहना है कि यह खाली प्लॉट पिछले तीन साल से पानी से भरा हुआ है और बारिश के मौसम में जलस्तर और भी बढ़ जाता है। कई बार इसकी शिकायत की गई, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments