Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUTTAR PRADESHराम मंदिर को उड़ाने की धमकी के बाद अयोध्या में बढ़ाई गई...

राम मंदिर को उड़ाने की धमकी के बाद अयोध्या में बढ़ाई गई सुरक्षा, एसएसपी ने किया निरीक्षण

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दिए जाने के बाद अयोध्या की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एसएसपी राजकरण नय्यर ने शुक्रवार को महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और सुरक्षा प्रबंधों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

एसएसपी नय्यर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि अयोध्या धाम की सुरक्षा पहले से ही मजबूत है, लेकिन धमकी के बाद सुरक्षा व्यवस्था को और सख्त किया गया है। विभिन्न क्षेत्रों में सुरक्षा को विभाजित कर सीनियर अधिकारियों के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया है। जिला पुलिस के अलावा पीएसी की भी कई कंपनियां तैनात की गई हैं।

उन्होंने बताया कि महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा 24 घंटे निगरानी में है और पूरे क्षेत्र की सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से मॉनिटरिंग की जा रही है। जो भी रियल टाइम इनपुट मिलते हैं, उन्हें तुरंत कंट्रोल रूम से ग्राउंड पर तैनात टीमों को सूचित किया जाता है और उसी आधार पर कार्रवाई की जाती है। रामजन्मभूमि परिसर में तैनात सभी अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

एसएसपी नय्यर ने कहा कि सुरक्षा के कड़े इंतजामों के बावजूद, जनता से भी सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की तुरंत सूचना देने की अपील की गई है। अयोध्या धाम की सुरक्षा के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है और किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments