Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeदुनियाकानपुर में भीषण गर्मी का कहर: हीट स्ट्रोक से दर्जनों लोगों की...

कानपुर में भीषण गर्मी का कहर: हीट स्ट्रोक से दर्जनों लोगों की मौत

कानपुर शहर में भीषण गर्मी ने कहर बरपा रखा है। पिछले तीन दिनों में हीट स्ट्रोक के कारण मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को 26 लोगों के शव मिले, वहीं मंगलवार को कानपुर जिले के विभिन्न इलाकों में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है।

गर्मी ने जून में सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, जिससे शहरवासियों में भय का माहौल है। मंगलवार को सचेंडी, शिवराजपुर, बाबूपुरवा, रायपुरवा, और कलक्टरगंज थाना क्षेत्रों में कई मौतें हुईं। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है अब आगे की कार्रवाई जारी है। सचेंडी थाना क्षेत्र में एक 45 वर्षीय व्यक्ति का दो दिन पुराना शव मिला। स्थानीय लोगों ने बताया कि व्यक्ति की मौत गर्मी की वजह से हुई। वहीं बाबूपुरवा में 50 वर्षीय एक भिखारी का शव मिला। रायपुरवा में एक कबाड़ बीनने वाले व्यक्ति की भीषण गर्मी से मौत हो गई।

कलक्टरगंज में एक वृद्ध का शव मिला, जबकि कोहना थाना क्षेत्र के गंगा बैराज के पास एक युवक का शव बरामद हुआ। बर्रा थाना क्षेत्र में एक बंद कमरे में 29 वर्षीय युवक का शव मिला, जिसकी मौत के कारणों की जांच की जा रही है। कानपुर सेंट्रल के पास एक हेड कांस्टेबल की भी हीट स्ट्रोक से मौत हो गई। बीके सिंह नामक इस पुलिसकर्मी की मौत सेंट्रल होटल के नीचे गिरने से हुई। सोमवार से मंगलवार के बीच हीट स्ट्रोक से करीब दो दर्जन लोगों की मौत हो गई है और 55 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। प्रशासन के लिए यह स्थिति गंभीर चिंता का विषय बन चुकी है।

 

Also Read: Ghaziabad Encounter: गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, तीन बदमाश गिरफ्तार

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments