Friday, July 12, 2024
No menu items!
Google search engine
HomePOLITICALहरियाणा :गठबंधन पर क्या बोली बसपा सुप्रीमों , सामने आई पहली प्रतिक्रिया

हरियाणा :गठबंधन पर क्या बोली बसपा सुप्रीमों , सामने आई पहली प्रतिक्रिया

बसपा सुप्रीमों ने इस साल के अंत में होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया है. वहीं इनेलो ने भी पूर्व सहयोगी दल बहुजन समाज पार्टी से फिर से हाथ मिलाने का निर्णय लिया है और दोनों पार्टिओं के नेताओं ने भी अब यह ऐलान किया है. इनेलो से हुए गठबंधन के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है.

आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सोशल मीडिया साइड एक्स पर लिखा-“बहुजन समाज पार्टी व इण्डियन नेशनल लोकदल मिलकर इस बार हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में वहाँ की जनविरोधी पार्टियों को हराकर अपने नये गठबन्धन की सरकार बनाने के संकल्प के साथ लड़ेंगे, जिसकी घोषणा मेरे पूरे आशीर्वाद के साथ आज चण्डीगढ़ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में की गई।

उन्होंने आगे लिखा कि इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला आदि तथा बसपा के आनन्द कुमार, नेशनल कोआर्डिनेटर आकाश आनन्द व पार्टी के राज्य प्रभारी श्री रणधीर बेनीवाल की आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले दोनों पार्टियों के बीच नई दिल्ली में मेरे आवास पर गठबंधन को लेकर बातचीत हुई.

37 सीटों पर बसपा लड़ेगी चुनाव 

वहीं इण्डियन नेशनल लोकदल नेता अभय चौटाला ने कहा कि यह गठबंधन स्वार्थी हितों पर आधारित नहीं है बल्कि लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है.नेता अभय चौटाला ने कहा कि यह गठबंधन स्वार्थी हितों पर आधारित नहीं है बल्कि लोगों की भावनाओं को नज़र में रखते हुए किया गया है. वहीं दोनों दलों के बीच हुए सीटों के बंटवारे के मुताबिक हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों में से बसपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि बाकी की सीटों पर इनेलो चुनाव लड़ेगी।

क्या बोले आकाश आनंद?

बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोआर्डिनेटर आकाश आनंद ने कहा कि हाल में बसपा सुप्रीमो मायावती और अभय चौटाला ने गठबंधन के संबंध में एक लंबी बैठक की थी. उन्होंने कहा, “उस बैठक में यह निर्णय लियागया कि हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों में से बसपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

यह भी पढ़े: आज सुप्रीम कोर्ट ले सकती हैं NEET-UG परीक्षा पर बड़ा फैसला ,कुछ देर में होगी सुनवाई

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments