Saturday, September 21, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeदेशपश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी का पुलिस काे अल्टीमेटम, बोलीं- 24 घंटे में...

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी का पुलिस काे अल्टीमेटम, बोलीं- 24 घंटे में आरोपी को पकड़ो नहीं तो केस CBI को

पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले में पश्चिम बंगाल की सीएम ममत बनर्जी ने बंगाल पुलिस प्रशासन को अल्टीमेटम दिया है। सीएम ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर 24 घंटे के भीतर आप मामले को सुलझा नहीं पाए तो फिर हम इस केस को सीबीआई को सौंप देंगे।

सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को एक प्रेसवार्ता में बताया कि जैसे ही मुझे कोलकाता पुलिस कमिश्नर से घटना के बारे में जानकारी मिली, मैंने उनको तत्काल इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि अस्पताल में नर्स थीं, सुरक्षाकर्मी थे तो फिर ये घटना हुई कैसे? हालांकि पुलिस ने मुझे बताया है कि अस्पताल के अंदर उस समय कोई और नहीं था।

सीएम ने कहा कि मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापित करने की भी तैयारी है। पुलिस, डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक विभाग और अन्य टीमें काम पर लगी हुई हैं। आरोपी को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। अब २४ घंटे के भीतर अगर मामले का खुलासा नहींं हुआ तो फिर हम इस केस को अपने हाथ में नहीं रखेंगे, इसे सीबीआई को सौंप देंगे।

वहीं, डीसीपी नॉर्थ अभिषेक गुप्ता ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर अब अस्पताल में जो भी आएगा, उसका नाम रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा कोई भी अवांछित व्यक्ति अस्पताल में प्रवेश नहीं करेगा। डॉक्टरों ने सुरक्षा बढ़ाने की भी मांग की है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर की गुरुवार देर रात रेप करने के बाद हत्या कर दी गई। मृतक मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन विभाग की स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की छात्रा और प्रशिक्षु डॉक्टर थीं। गुरुवार को अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद रात के 12 बजे उसने अपने दोस्तों के साथ डिनर किया। इसके बाद से महिला डॉक्टर का कोई पता नहीं चला।

शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि मृतक महिला डॉक्टर के मुंह,दोनों आंखों और गुप्तांगों पर खून के निशान और चेहरे पर नाखून के निशान पाए गए। वहीं, महिला डॉक्टर की हत्या के बाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर और छात्र सड़क पर उतरकर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस पूरे मामले की मजिस्ट्रेट जांच की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टर्स, प्रशिक्षु और स्नातकोत्तर प्रशिक्षु हड़ताल पर हैं। इस भयावह घटना के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़े: लखनऊ : लोहिया अस्पताल में गैस लीक होने से मची अफरातफरी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments