Friday, October 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUTTAR PRADESHहाथरस हादसे में 'भोले बाबा' से कब पूछताछ करेगी पुलिस? एसपी ने...

हाथरस हादसे में ‘भोले बाबा’ से कब पूछताछ करेगी पुलिस? एसपी ने दे दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग में मची भगदड़ के बाद 121 मौत हो गई है और इस पूरे मामले में यूपी पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. हाथरस SP निपुण अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि यूपी पुलिस ने 1 लाख के इनामी देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि उसे दिल्ली के नजफगढ़ से गिरफ्तार कर हाथरस लाया गया है। साथ ही आगे की जांच शुरू कर दी गई है। मधुकर कार्यक्रम का मुख्य आयोजक था और कार्यक्रम की मंजूरी भी इसने ही ली थी। इसके अलावा फंड रेजर के रूप में भी इसकी बड़ी भूमिका रही है. मधुकर मनरेगा का जूनियर इंजीनियर था।

भोलेबाबा की गिरफ्तारी पर ये बोले SP

वहीं, SP निपुण अग्रवाल से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों ने प्रश्न किया कि हाथरस हादसे में भोले बाबा से भी पूछताछ की जाएगी या नहीं? इस प्रश्न पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि नहीं पहले आरोपी मधुकर से पूछताछ की जाएगी फिर कुछ निकलेगा तो आगे देखेंगे।

SP निपुण ने बताया कि, ” कार्यक्रम के आयोजक मधुकर के साथ दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 6 आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं। इन सभी से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि कुछ राजनीतिक दलों द्वारा देव प्रकाश मधुकर से संपर्क किया गया था. फंड इकट्ठा करने के संबंध में गहराई से जांच की जा रही है कि कहीं किसी तरह के कार्यक्रम में इनके संसाधन का यूज किसी राजनीतिक पार्टी के द्वारा तो नहीं किए जा रहे हैं. अब तक की पूछताछ से ऐसा लग रहा है कि कोई राजनीतिक दल अपने राजनीतिक और निजी स्वार्थ के लिए इनसे जुड़ रहा है.”

एसपी ने आगे बताया कि मधुकर ने पूछताछ में बताया है कि वह एटा में वर्ष 2010 से मनरेगा में जूनियर इंजीनियर के पद पर पोस्टेड है. वह इस संगठन से कई वर्षो से जुड़ा हुआ है. वह संगठन का कार्यक्रम करवाता था ,और उसका फंड इकट्ठा करता था. SP ने कहा कि मधुकर द्वारा कार्यक्रम के अंदर पुलिस प्रशासन के आला अफसरों को अंदर जाने से रोका जाता था. भीड़ बेकाबू होने के बाद उसने कोई कोशिश नहीं की और मौके से फरार हो गया था।

यह भी पढ़े: मोदी के गढ़ में राहुल ने भरी हुंकार ,अबकी हम जीतेंगे गुजरात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments