Friday, October 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeदेशआज सुप्रीम कोर्ट ले सकती हैं NEET-UG परीक्षा पर बड़ा फैसला ,कुछ...

आज सुप्रीम कोर्ट ले सकती हैं NEET-UG परीक्षा पर बड़ा फैसला ,कुछ देर में होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में NEET-UG मामले को लेकर आज अहम सुनवाई होने वाली है। क्या NEET-UG 2024 परीक्षा रद्द की जाएगी और फिर से ये परीक्षा कराई जाएगी? इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकती है। वहीं याचिकाकर्ता ने कोर्ट से मांग की है कि इस परीक्षा को दुबारा से कराया जाए। सीजेई डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच इस मामले पर सुनवाई कर रही है। बुधवार को केंद्र सरकार और एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने हलफनामा दाखिल किया था।

क्या है हलफनामे में?

दरअसल बुधवार को केंद्र सरकार की तरफ से NEET पेपर लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया गया है। हलफनामे में कहा गया है कि NEET-UG परीक्षा में बड़े पैमाने पर घोटाला नहीं हुआ है। सरकार की ओर से कहा गया है कि वह NEET एग्जाम फिर से कराने के पक्ष में बिलकुल नहीं है।

परीक्षा में हुए घोटाले को लेकर कोर्ट चिंतित 

आपको बता दें कि इस साल 5 मई 2024 को NEET UG प्रवेश परीक्षा हुई थी। पिछली सुनवाई के दौरान CJI ने कहा था कि परीक्षा में सम्मिलित करीब 24 लाख छात्र-छात्राओं की बड़ी संख्या के देखते हुए रीटेस्ट पर आदेश देना सही नहीं होगा। वहीं पिछली सुनवाई में CJI ने कहा था कि कोर्ट NEET परीक्षा में हुए घोटाले को लेकर चिंतित है ताकि ऐसी घटनाएं भविष्य न हों। यदि इसकी जांच के लिए कोई विशेषज्ञ समिति सरकार द्वारा गठित की गई है तो उसकी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

यह भी पढ़े: हाथरस के सिकंदराराऊ में बड़ा हादसा ,खड़े कंटेनर में जा घुसी बस, 2 की मौत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments