Sunday, May 26, 2024
No menu items!
Google search engine
HomePOLITICALमेरठ : योगी आदित्यनाथ - क्या कांग्रेस, सपा, बसपा वाले श्रीराम का...

मेरठ : योगी आदित्यनाथ – क्या कांग्रेस, सपा, बसपा वाले श्रीराम का मंदिर बनवा पाते ?

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान एक साथ ब्रिटिश हुकूमत से आजाद तो हो गए हैं लेकिन आज भी पाकिस्तान की हालत बत्तर ही है। पकिस्तान भूखों मर रहा है और भारत में तकरीबन 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन बाटा जा रहा है। देखा जाए तो पाकिस्तान की आबादी लगभग 22 करोड़ लोगों की है, बंटवारे के वक़्त उनके हिस्से उर्वरा जमीन गई, इसके बाद भी आज पाकिस्तान लोग भूखों मर रही है। वहीं पाकिस्तान की आबादी से भी ज्यादा लोग भारत देश में पिछले 10 साल में गरीबी रेखा को पार चुके हैं। बता दे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ के किठौर में जनता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार अरुण गोविल के पक्ष में मतदान की अपील की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में जनता से कहा कि रामनवमी के अगले दिन ही मेरा यहां आना हुआ है। जब अरुण गोविल रामायण सीरियल में भगवान राम की भमिका को निभा रहे थे और उसके द्वारा आज के दौर में भगवान राम के जीवन को चित्रित कर रहे थे, उस समय उन्हें भी नहीं पता कि एक दिन भगवान श्रीराम अपनी जन्मभूमि पर अपना जन्मदिन अवश्य मनाएंगे। जिस साल मेरठ से अरुण गोविल प्रत्याशी चुने गए, उसी साल 500 सालों के इंतजार के बाद श्रीराम अपना जन्मोत्सव धूमधाम से मना रहे हैं। आप सभी ने यह देखा होगा कि सूर्यवंशी राम का तिलक सूर्य के दिव्य किरणों से हुआ। मुख्यमंत्री ने प्रश्न भी किया कि श्रीरामलला के मंदिर के शिलान्यास से लेकर उनकी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा और भव्य रामनवमी का आयोजन क्या कांग्रेस, समाजवादी पार्टी या मायावती की बसपा के लोग कर पाते?

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि साल 1857 में धन सिंह कोतवाल ने अपनी नौकरी को ठुकराकर और देश के अमर सभी बलिदानियों की श्रेणी में खड़ा होकर स्वतंत्रता का उद्घोष किया था। वे अपने और अपने परिवार के लिए न होकर देश की स्वाधीनता और आने वाली पीढ़ि के उज्ज्वल भविष्य के लिए लड़ाई लड़े। ये हमारा सौभाग्य है कि हम सब उस सपने को पूरा होते हुए देख रहे हैं। आज मेरठ से दिल्ली 12 लेन हाईवे, रैपिड रेल की सुविधा, स्पोर्ट्स युनिवर्सिटी के साथ ही साथ इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लगभग बहुत से काम किये गए हैं। साल 2014 से पहले ये सब केवल एकमात्र कल्पना ही थी। भविष्य में हम मेरठ को मेट्रो रेल की भी सुविधा उपलब्ध कराने जा रहे हैं। इसी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ ने गरीब कल्याण की कई प्रोजेक्ट्स की उपलब्धियां भी गिनाईं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, कि देश के सम्मान और सुरक्षा में वृद्धि के काम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हुए हैं। क्या कांग्रेस पार्टी के लोग कभी कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा पाते, आतंकवाद ख़त्म करा पाते, 3 तलाक की कुप्रथा को समाप्त कर पाते। उन्होंने कहा कि नारी सशक्तिकरण की दिशा में सबसे अधिक कार्य बीजेपी और मोदी सरकार ने किया है। आज प्रदेश कर्फ्यू मुक्त है, अब धूमधाम से कांवड़ यात्राएं जा रही हैं। बेटियां और व्यापारी सुरक्षित हैं। आस्था का सम्मान और युवाओं के आजीविका के साधन में बढ़ोतरी हुई हैं, इसलिए क्योंकि भारतीय जनता पार्टी और मोदी जी प्रधानमंत्री हैं।

बता दे, इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश सत्येन्द्र सिसोदिया के साथ-साथ, राज्यसभा सांसद विजय पाल तोमर, मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार अरुण गोविल, लोकसभा संयोजक कमलदत्त शर्मा, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, जिला प्रभारी मयंक अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन, जिलाध्यक्ष मेरठ शिव कुमार राणा, समेत अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments