Sunday, May 26, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeचुनाव 20242024 Lok Sabha Election Voting : आज 1 बजे तक हुए 36.96%...

2024 Lok Sabha Election Voting : आज 1 बजे तक हुए 36.96% मतदान, सबसे अधिक सहारनपुर और सबसे कम रामपुर में मतदान

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की 8 सीटों पर मतदान जारी है। आज 80 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा। आपको बता दे, पहले चरण में लगभग 1.44 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग स्तेमाल करेंगे।

आपको बता दें, अबतक उत्तर प्रदेश में 19 अप्रैल को एक बजे तक तकरीबन 36.96 फीसदी वोटिंग, बिजनौर सीट पर लगभग 36.08 फीसदी, कैराना सीट पर करीब 37.92 % , मुरादाबाद सीट पर करीब 35.25 % , मुजफ्फरनगर सीट पर लगभग 34.51 % , नगीना सीट पर 38.28 % , पीलीभीत सीट पर लगभग 38.51 % वोटिंग, रामपुर सीट पर 32.86 % वोटिंग और सहारनपुर सीट पर तकरीबन 42.32 % वोटिंग हुई है।

इस दौरान बिजनौर लोकसभा क्षेत्र के गांव हिम्मतपुर बेला और रामसाहए वाला में जनता ने चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार कर दिया है। बिजनौर के दोनों गांव गंगा के दूसरी तरफ हैं। लोगों का कहना है कि उनके गांव तक अभी तक विकास का कोई भी काम नहीं हुआ है, इस कारण उन्होंने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। बता दे, गांव में तहसीलदार पहुंच रहे हैं, जो कि लोगों से वोट डालने की मांग कर रहे हैं, फिलहाल वहां के निवासी मानने को तैयार नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने प्रथम चरण के मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथों) की सेंट्रल कमांड सेन्टर/कन्ट्रोल रूम के द्वारा वेबकास्टिंग के जरिये सख्त नज़र रही जा रही है। वहीं, उत्तरप्रदेश के DGP प्रशांत कुमार ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन- 2024 के दृष्टिगत पुलिस मुख्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम का पूर्ण तरीके से निरीक्षण किया।

आपको बता दे, कैराना से सपा प्रत्याशी इकरा हसन ने कहा कि जनता परिवर्तन चाहती है। भारतीय जनता पार्टी का 400 का नारा हवा हवाई साबित होगा। यहां पर स्थाकई तरह नीय समस्याएं और शिकायते हैं। यहां सबसे बड़ी और अहम समस्या रोजगार की है। जनता में एक चुप्पी बनी हुई है। जो परिवर्तन की तरफ इशारा कर रही है। कुछ जगहों पर EVM देर से शुरू हुई है। उनकी भी शिकायत की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments