Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeबॉलीवुडBollywood Remake Films: ये बॉलीवुड की कुछ फिल्में जो मराठी फिल्मों की...

Bollywood Remake Films: ये बॉलीवुड की कुछ फिल्में जो मराठी फिल्मों की रीमेक हैं, जिसने बॉक्स ऑफिस पर जमकर छापे नोट

बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में बन चुकी हैं जो की किसी न किसी फिल्म रीमेक है। इसी के साथ इस समय अगर गौर किया जाए तो दर्शकों के बीच रीमेक का चलन बन गया है और इसीलिए बॉलीवुड दर्शकों के लिए फिल्मों का रीमेक बना रहा है। एक इंडस्ट्री जिसने कई लोगों को प्रेरित किया है, कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं और अपनी पहचान बनाई है, वह कोई और नहीं बल्कि मराठी फिल्म इंडस्ट्री है। यहां कुछ मराठी फिल्मों के नाम आपको बताएँगे, जिनका बॉलीवुड में रीमेक बनाया गया है।

आपको बता दे, पहली फिल्म है श्रेयस तलपड़े द्वारा सह-निर्मित और निर्देशित फिल्म ‘पोस्टर बॉयज’ भी मराठी फिल्म की एक रीमेक है। इस फिल्म में अभिनेता सनी देओल, बॉबी देओल और खुद श्रेयस अहम भूमिकाओं में हैं। बता दें कि यह मराठी फिल्म ‘पोश्टर बॉयज’ की रीमेक है, जो साल 2014 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में दिलीप प्रभावलकर, हृषिकेश जोशी और अनिकेत विश्वासराव महत्त्वपूर्ण भूमिकाओं में थे। फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था।

साल 2014 में सतीश राजवाड़े की रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म ‘मुंबई दिल्ली मुंबई’, जिसमें शिव पंडित और पिया बाजपेयी मुख्य रोल में थे, उनकी अपनी मराठी फिल्म ‘मुंबई-पुणे-मुंबई’ का रीमेक थी, लेकिन इसके मराठी संस्करण के विपरीत, बॉलीवुड की बनी फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सकी थी। बता दे, यह फिल्म दो लोगों की प्रेम कहानी है जो अलग-अलग में रहते हैं और कैसे उनकी फीलिंग्स उन्हें एक साथ लाती हैं यही कहानी इस फिल्म में दिखाई गयी है। मराठी संस्करण में मुक्ता बर्वे और स्वप्निल जोशी लीड रोल में थे।

बॉलीवुड की खूबबसूरत अदाकारा जान्हवी कपूर की डेब्यू फिल्म धड़क का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। साल 2016 में आई ये फिल्म सैराट की रीमेक है। इस फिल्म में जान्हवी के अलावा ईशान खट्टर भी मुख्य भूमिका में नज़र आये हैं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किता था।

इस लिस्ट में अखिरिणाम है बॉलीवुड की फिल्म ‘मिमी’ हिट फिल्मों में शुमार ‘मिमी’। एक्ट्रेस कृति सेनन की यह फिल्म साल 2011 में आई एक मराठी फिल्म मला आई व्हायची की रीमेक है। बता दें कि इस फिल्म के लिए कृति सेनन को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments