Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeशहर और राज्यअमेठी : नया घर बनकर तैयार, हवन-पूजन, सिर पर कलश लिए स्मृति...

अमेठी : नया घर बनकर तैयार, हवन-पूजन, सिर पर कलश लिए स्मृति ईरानी ने किया गृह प्रवेश

उत्तर प्रदेश के अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नया आवास बनकर तैयार हो गया है। आज यानी 22 फरवरी को इस अपने नए घर में स्मृति ईरानी ने अपने पति जूबिन ईरानी संग पूरे विधि-विधान से साथ गृह प्रवेश किया। वैदिक मंत्रों के साथ स्मृति ईरानी ने अपने सिर पर कलश रखकर अपने नए मकान में दाखिल हुईं।

आपको बता दें हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार, केंद्रीय मंत्री व अमेठी की सांसद ने अपने नए मकान में पूरे विधि विधान के साथ प्रवेश कर लिया है। पूजा-पाठ के बाद पहले उन्होंने पूजित कलश अपने सिर पर रखकर घर के चारों तरफ परिक्रमा की उसके बाद अपने पति जूबिन ईरानी के साथ घर में प्रवेश किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक, कई बीजेपी नेता और स्थानीय लोग मौजूद रहे। बता दे, स्मृति ईरानी का ये नया मकान गौरीगंज के मेदन मवई गांव में बना है। जहां उन्होंने आज गुरुवार को अपने परिवार के साथ पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना किया। इसी के साथ उन्होंने दोपहर 2 बजे से प्रतिभोज का आयोजन भी किया, जिसमें संसदीय क्षेत्र के हजारों लोगों को निमंत्रण दिया गया।

अब आपको बताते हैं कैसा बना स्मृति ईरानी का घर? 
स्मृति ईरानी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता से वादा किया था वो बहुत जल्द अमेठी में अपना घर बनवाएंगी। उन्होंने गौरीगंज के मेदन मवई में जमीन खरीदी और इसके बाद उनके पुत्र के द्वारा भूमि का पूजा-अर्चना हुआ। भूमि पूजन के बाद घर बनने की प्रक्रिया शुरू हुई और अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का खूबसूरत घर बनकर तैयार हो गया है। बता दे, स्मृति ईरानी ने साल 2021 में अपना घर बनवाने के लिए 11 बिस्वा जमीन खरीदी थी और अब इस जमीन पर मकान बन जाने के बाद उनके समर्थकों और कई भाजपाई नेताओं में उत्साह का माहौल बना हुआ है। केंद्रीय मंत्री ने अमेठी की जनता से वादा किया था कि लोगों को अपने सांसद से मुलाक़ात करने के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा। वह अमेठी में ही अपना घर बनवा कर जनता की समस्या सुनेंगी और उन सभी समस्याओं का समाधान करेंगी। फिलहाल मकान के बन चुका है है और जल्द ही स्मृति ईरानी इसमें रहना शुरू करेंगी। इसको लेकर उनकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जो की सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, स्मृति ईरानी अपने इसी नए घर से अमेठी से आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी। यहीं से चुनावी रणनीति भी तय होगी। चुनाव लड़ने के साथ ही साथ वो यहां जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनेंगी और समाधान भी करेंगी। इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री द्वारा अपने घर पर कई कार्यक्रम का आयोजन कराया जा चुका है। हाल ही में हुए अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण इसी नए घर पर ही हुआ था, जिसमे स्मृति ईरानी शामिल हुई थीं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments