Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUTTAR PRADESHराज्यसभा चुनाव: NDA विधायकों का पूर्वाभ्यास होगा आज, लोकभवन में आयोजित होगी...

राज्यसभा चुनाव: NDA विधायकों का पूर्वाभ्यास होगा आज, लोकभवन में आयोजित होगी बीजेपी विधायकों की बैठक

राज्यसभा चुनाव के लिए NDA विधायकों को आज सोमवार यानी की 26 फ़रवरी को पूर्वाभ्यास कराया जाएगा। पार्टी की तरफ से लोकभवन सभागार में विधायक दल की बैठक का आयोजन किया गया है। पार्टी के फरमान पर अधिकतर बीते विधायक और मंत्री रविवार शाम तक लखनऊ पहुंच गए थे।

NDA विधायक दल की आयोजित की गई बैठक में सभी विधायकों को पार्टी के 8 प्रत्याशियों को ही वोट देने के लिए समूह में बांटा जाएगा। साथ ही साथ यह भी बताया जाएगा कि उन्हें किस प्रत्याशी को वोट देना है। किस प्रत्याशी को पहले और किस प्रत्याशी को दूसरे वरीयता के क्रम में वोट देना है। इसके बाद सभी विधायकों को मतपत्र पर मतदान का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उसके बाद सभी मतपत्रों की जांच-पड़ताल की जाएगी। गलत मतदान करने वाले विधायकों को पुनः प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इस आयोजित बैठक में बीजेपी के साथ सुभासपा, RLD, निषाद पार्टी और अपना दल के विधायक भी हिस्सा लेंगे। प्रत्येक विधायकों के समूह के मार्गदर्शन के लिए एक मंत्री और एक पार्टी पदाधिकारी तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक, बीजेपी और उसके सहयोगी दल व्हिप भी जारी करेंगे। बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, उप सीएम केशव प्रसाद मौर्य, उप सीएम ब्रजेश पाठक के साथ-साथ पार्टी के अन्य प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह रालोद सहयोग दलों के नेता भी शामिल रहेंगे।

बीजेपी प्रत्याशियों को वोट देंगे RLD विधायक
राज्यसभा चुनाव में RLD के लगभग 9 विधायक बीजेपी प्रत्याशियों को वोट देंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी की अध्यक्षता में बीते दिन रविवार को आयोजित RLD विधायक दल की बैठक में यह फैसला किया गया। RLD के विधायक भी NDA विधायकों के साथ पूर्वाभ्यास में शामिल होंगे।

किसे करेंगे वोट राकेश पांडेय
अंबेडकर नगर के बसपा सांसद रितेश पांडेय के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब राज्यसभा चुनाव काफी मज़ेदार हो गया है। समाजवादी पार्टी के साथ सभी दलों के नेताओं के लिए अब ये सवाल खड़ा है कि अंबेडकर नगर के जलालपुर से सपा विधायक राकेश पांडेय अब किस दल के प्रत्याशी को वोट देंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments