Saturday, April 20, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUTTAR PRADESHमेरठ में दर्दनाक घटना : फैक्टरी का बॉयलर फटने से 2 कर्मचारियों...

मेरठ में दर्दनाक घटना : फैक्टरी का बॉयलर फटने से 2 कर्मचारियों की मौत, 3 घायल

मेरठ के मवाना थानाक्षेत्र में फिटकरी गांव के पास एक फैक्टरी में हुए बड़े हादसे में 2 लोगों की जान चली गई। जानकारी के मुताबिक, आज सुबह मंगलवार यानी कि 27 फ़रवरी को फैक्टरी का बॉयलर फट गया जिस कारण ये बड़ा हादसा हो गया, इस दौरान फैक्टरी में काम कर रहे 2 कर्मचारी चपेट में आ गए। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना की जांच के बाद मृतक की बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए गए। वहीं कर्मचारियों की मौत की खबर सुनते ही परिवार वाले घटनास्थल पर दौड़ पड़े।

आपको बता दे, मेरठ के मवाना में एक फिटकरी गांव के रास्ते पर मौजूद टायर को गलाने वाली फैक्ट्री में आज मंगलवार सुबह तड़के 5:30 बजे फैक्टरी का बॉयलर फट गया जिसमे वहां काम कर रहे 2 कर्मचारी चपेट में आ गए हुए उनकी मौके पढ़ी मौत हो गई। जबकि 3 बुरी तरह झुलस गए। तकरीबन एक घंटे तक सभी फैक्टरी में ही पड़े रहे। उसके बाद घटनास्थल पर उपलब्ध हुई एंबुलेंस ने घायलों का हॉस्पिटल पहुंचाया। घटनास्थल पर DM, SSP, SP देहात आदि अधिकारी पहुंचे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांव के रास्ते पर मेरठ निवासी अमित ठाकुर व दीपक जैन ने टायर गलने वाली फैक्टरी स्थित है। यहां टायर को गलाकर तेल, राख, तार अलग किए जाते हैं। फैक्टरी में इंचौली थाना क्षेत्र के किशोरीपुर गांव के करीब एक दर्जन कर्मचारी काम करते हैं। आज मंगलवार की सुबह फैक्टरी में लोग काम कर रहे थे। उसी दौरान सुबह 5:30 बजे अचानक बॉयलर फट गया, जिसकी चपेट में आने से शंकर(27) पुत्र विजयपाल जाटव, प्रवीण(32) पुत्र चतरू जाटव निवासी किशोरीपुर की मौत हो गई।

अन्य कर्मचारियों के मुताबिक 1 घटने तक एंबुलेस, पुलिस को कॉल करते रहे लेकिन कोई सहायता के लिए नहीं आया। करीब इस हादसे के करीब 1 घंटे बाद एंबुलेस आई। घायलों को गंगानगर स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, SSP, SP देहात, SDM, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के साथ-साथ अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गया। हजारों की संख्या में ग्रामीण फैक्टरी में पहुंच गए। वहीँ, पुलिस बचाव कार्य में लगी हुई है। ग्रामीणों ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए नहीं उठने दिया है। सभी फैक्टरी मालिक को बुलाने के लिए दरख्वास्त कर रहे हैं। इस फैक्टरी के मालिकों ने मोबाइल बंद किया हुआ है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments