Thursday, April 18, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeचुनाव 2024लोकसभा चुनाव : क्या BJP के टिकट पर गुरदासपुर से आम चुनाव...

लोकसभा चुनाव : क्या BJP के टिकट पर गुरदासपुर से आम चुनाव लड़ेंगे युवराज सिंह?

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने गुरदासपुर से साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव लड़ने की मीडिया रिपोर्टों को गलत बताया है। 42 साल के पूर्व युवराज सिंह ने कहा कि उनका मकसद लोगों की सहायता करना है। उन्होंने ‘यूवीकैन’ फाउंडेशन के द्वारा अपनी कोशिशों के लिए प्रतिबद्धता की पुष्टि की। युवराज सिंह ने ट्वीट में लिखा, मैं 2024 के लोकसभा चुनाव गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा हूं।’ उन्होंने लिखा- ‘मेरा जुनून अलग-अलग क्षमताओं में लोगों का साथ देना और उनकी सहायता करने में है और मैं अपनी फाउंडेशन के माध्यम से ऐसा करता रहूँगा। इसके साथ ही तमाम मीडिया रिपोर्टों में ये दावा किया जा रहा है कि युवराज सिंह BJP के टिकट पर गुरदासपुर से चुनाव लड़ सकते हैं।

बता दे, वहां के सांसद रहे सनी देओल के उस सीट पर दोबारा से चुनाव लड़ने की संभावना बहुत कम है। युवराज सिंह और उनकी मां शबनम सिंह की हाल में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से हुई मुलाकात के बाद युवराज सिंह के गुरदासपुर से बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ने की अटकलें ज़ोर पकड़ ली थीं।

आपको बता दे, गुरदासपुर से सेलिब्रिटी उम्मीदवारों को उतारने के बीजेपी के इतिहास ने भी क्रिकेटर युवराज सिंह की उम्मीदवारी के बारे में अफवाहों को हवा में लाने में काफी सहायता की। साल 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके सनी देओल ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के मौजूदा सांसद सुनील जाखड़ को मात दे दिया था। जाखड़ मई साल 2022 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे।

कुछ दिन पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बॉलीवुड स्टार सनी देओल की उपस्थित ना होने को लेकर उनको निशाना बनाया गया था और उन्हें याद दिलाया था कि राजनीति का मतलब है लोगों की सेवा करना और चौबीसों घंटे उपलब्ध रहना है। सनी देओल को निशाना साधते हुए सीएम ने आरोप लगाया कि गुरदासपुर से निर्वाचित होने के बाद भी बीजेपी सांसद पठानकोट की भौगोलिक स्थिति को नहीं जानते हैं।

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भारत को जिताए 2 वर्ल्ड कप
आपको बता दे, पूर्व क्रिकेटर ने साल 2007 T20 वर्ल्ड कप और साल 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे। उन्हें साल 2011 वर्ल्ड कप के लिए ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ अवॉर्ड से नवाज़ा गया था। युवराज ने साल 2000 में केन्या के खिलाफ नैरोबी में अपना वनडे डेब्यू किया था। युवराज सिंह ने अपना आखिर मैच साल 2017 में 30 जून को वेस्टइंडीज के अगेंस्ट खेला था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments