Saturday, July 20, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeमनोरंजनन्यूयॉर्क के संयुक्त राष्ट्र पैनल में भाग लेंगी मृणाल ठाकुर, यौन हिंसा...

न्यूयॉर्क के संयुक्त राष्ट्र पैनल में भाग लेंगी मृणाल ठाकुर, यौन हिंसा पर फैलाएंगी Awareness 

छोटे पर्दे से अपने दमदार अभिनय से करियर की शुरुआत करने वालीं एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर बॉलीवुड के साथ-साथ अब टॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी हैं। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर और ऋतिक रोशन जैसे बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर किया है। वहीं, अब एक्ट्रेस के फैंस के लिए एक और बड़ी खबर सामने आयी है। मृणाल ठाकुर आज 14 मार्च यानी की गुरुवार को यौन हिंसा की एक आगामी पैनल चर्चा में हिस्सा लेने वाली हैं।

 

जानकारी के मुताबिक, एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर इस महीने के अंत में न्यूयॉर्क के संयुक्त राष्ट्र (UN) मुख्यालय में यौन हिंसा की मानवीय लागत नामक एक आगामी पैनल चर्चा में हिस्सा लेंगी। मानव तस्करी की गंभीर वास्तविकता पर ज़ोर डालने वाली ‘लव सोनिया’ जैसी फिल्मों में अपने दमदार रोल के लिए जानी जाने वालीं मृणाल ठाकुर पैनल में शामिल होंगी। एक्ट्रेस इस समय भारत में अपनी आने वाली फिल्म ‘द फैमिली स्टार’ के प्रमोशन में जुटी हुई हैं।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पैनल का मोटिव संघर्ष क्षेत्रों में यौन हिंसा के वैश्विक संदर्भ और प्रभाव का सही तरीके से पता करना है, जिसमें मानव तस्करी के साथ इसके संबंध भी शामिल हैं। फिल्म ‘लव सोनिया’ में तस्करी के पीड़ितों द्वारा संघर्ष किए गए पीड़ादायक अनुभवों के चित्रण को देखते हुए, एक्ट्रेस की मौजूदगी चर्चा में आवश्यक है। इस पैनल में एक्ट्रेस मृणाल के साथ फौजिया कूफी, कोहव एल्कायम लेवी, मीजा गेब्रेमेधिन, माशा एफ्रोसिनिना और एरीग एलहागविल जैसी नामचीन हस्तियां हिस्सा लेंगी।

 

इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए, एक्ट्रेस मृणाल ने बताया, ‘इस पैनल चर्चा में भाग लेना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। लव सोनिया केवल एक फिल्म नहीं थी बल्कि यह मानवता के सबसे अंधेरे कोनों में की गई एक यात्रा थी, जो अकल्पनीय घटनाओं पर ज़ोर डालती है। अपनी भूमिका के द्वारा, मुझे इस बड़े मुद्दे की जटिलताओं को और गहराई से समझने का मौका मिला, और तब से यह एक ऐसा मुद्दा बन गया है जो अविश्वसनीय रूप से मेरे दिल के बेहद करीब हो गया है।’

 

एक्ट्रेस ने आगे कहा, ‘इस पैनल में भाग लेकर मुझे जागरूकता पैदा करने और बढ़ाने के साथ-साथ बदलाव की वकालत करने का सुनहरा अवसर मिलेगा। यह उन लोगों की आवाज को मजबूत करने और संघर्ष-संबंधी यौन हिंसा से बचे लोगों के साथ मिलकर से खड़े होने का मौका है। मैं इस मंच के लिए बहुत एक्साइटेड हूं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments