Saturday, July 27, 2024
No menu items!
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीWhatsApp का नया लुक जारी! यूजर्स को मिलेगा नया डिजाइन, ऐसे करें...

WhatsApp का नया लुक जारी! यूजर्स को मिलेगा नया डिजाइन, ऐसे करें अपडेट

इंस्टैंट मैसेजिंग App WhatsApp समय-समय पर अपने एप्लीकेशन में परिवर्तन करता रहता है। यूजर्स को फ्रेश एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी हमेशा कुछ नया इसपर ऐड करती रहती है। ऐसा ही कुछ WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स के लिए हुआ है। कंपनी ने हाल ही में वॉट्सऐप के पूरे लुक को अपडेट कर दिया है।

 

आपको बता दें, यूजर्स को इस अपडेट का बेसब्री से इंतजार था। कंपनी ने पिछले दिनों इसे बीटा वर्जन पर एक टेस्ट किया था। अब इस अपडेट के बाद सभी Android यूजर्स को भी iOS की तरह से WhatsApp का डिजाइन देखने को मिलेगा। आइए आपको बताते हैं WhatsApp Update में क्या है कुछ खास…

 

Update होने के बाद बदल गया डिजाइन 

अगर एंड्रॉयड यूजर्स ने WhatsApp का नया वर्जन इंस्टॉल कर लिया होगा, तो यूजर्स को एक नया डिजाइन देखने को मिलेगा। बता दे, अब आपकी WhatsApp चैट्स, अपडेट्स, कम्युनिटी और कॉल्स, ये सब विकल्प अब ऊपर नहीं दिखेंगे। अब इस पूरे बार को कंपनी ने नीचे शिफ्ट कर दिया है। इतना ही नहीं बल्कि इसकी पोजिशन भी बदल गई है।

 

जहां पहले कम्युनिटी स्टार्टिंग में शो होता था तो वहीं, WhatsApp चैट्स, अपडेट्स और कॉल्स के ऑप्शन आते थे। लेकिन अब इस अपडेट के बाद आपको सबसे पहले चैट, फिर अपडेट्स, उसके बाद कम्युनिटी और कॉल्स का विकल्प मिलेगा। फिलहाल कंपनी ने इस अपडेट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी फिलहाल नहीं दी है।

 

ऐसे करें अपना WhatsApp Update

अगर आपके WhatsApp पर ये परिवर्तन नहीं दिख रहा है, तो आपको पहले लेटेस्ट अपडेट को इंस्टॉल करना होगा। इसके लिए आपको अपने मोबाइल फोन में Google Play Store पर जाकर आपको WhatsApp पर क्लिक करना होगा।इस पर क्लिक करके आपने फोन में WhatsApo को अपडेट कर सकते हैं।

 

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में कई नए फीचर्स इस प्लेटफॉर्म पर जोड़े हैं। आप इस पर 1 मिनट तक का वीडियो भी रिकॉर्ड करके सेंड कर सकते हैं। इसके अलावा आप व्यू वन्स मोड में ही वॉयस नोट भी भेज सकते हैं। कंपनी ने कई दूसरे फीचर्स भी ऐड किए हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments