Sunday, May 26, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeinternationalT20 WC 2024: पाकिस्तान ने आयरलैंड-इंग्लैंड सीरीज के लिए T20 टीम का...

T20 WC 2024: पाकिस्तान ने आयरलैंड-इंग्लैंड सीरीज के लिए T20 टीम का किया एलान, क्या यही खिलाड़ी जमाएंगे रंग ?

कुछ दिनों बाद होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए पकिस्तान ने टीम का एलान अबतक नहीं किया है, लेकिन आज 2 मई को PCB के चयनकर्ता ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने जा रहे T20 सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। ICC ने सभी टीमों को अपने संभावित-15 बताने के लिए 1 मई की तारीख दी थी। लेकिन समय बीत जाने के बाद भी अबतक पाकिस्तान टीम सामने नहीं आई। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान ने ICC को टीम भेज दी है, लेकिन अभी सामने रखने का फैसला नहीं किया है। बता दे, 25 मई के बाद कोई भी टीम ICC की इजाजत के बगैर अपने 15 में परिवर्तन नहीं कर सकेगी।

T20 WC में हारिस रऊफ खेलेंगे
आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने लेग स्पिनर उसामा मीर को टीम से निकाल दिया था। वहीं, अब हारिस रऊफ की T20 टीम में खेलेंगे। पाकिस्तान के सेलेक्टरों की टीम में सबसे पहले नंबर पर मोहम्मद यूसुफ, अब्दुल रज्जाक और वहाब रियाज का नाम है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की T20 वर्ल्ड कप टीम आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बाद तय की जाएगी। पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच 3 मैचों की T20 सीरीज की शुरुआत इस महीने की यानी की 10 मई से होने जा रही है। वहीं, पाकिस्तान की टीम 22 मई से इंग्लैंड के खिलाफ चार 4 मैचों की T20 सीरीज खेलेगी।

मुख्य चयनकर्ता ने क्या बताया ?
मुख्य चयनकर्ता वहाब ने बताया, ‘मोहम्मद रिजवान, हारिस रऊफ, आजम खान और इरफान खान की फिटनेस को लेकर कुछ विवाद खड़े हुए हैं, लेकिन उनकी फिटनेस में पहले से बहुत सुधार हुआ है और हमें पूरा विश्वास है कि वे आगामी मैचों में अपना रंग जमाएंगे। वहाब ने तेज गेंदबाज हसन अली को T20 दौरे के लिए वापस बुलाने को भी सही बताया और कहा कि वह पहले से ही विचाराधीन थे। अगर हारिस रऊफ पूरी तरह से फिट हैं और T20 मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह हमारी पहली पसंद होंगे। हालांकि, उन्होंने गेंदबाजी की प्रैक्टिस शुरू कर दी है, लेकिन अगर वह फिट नहीं होते हैं तो हमारे पास हसन अली बैक अप में हैं।

रज्जाक और यूसुफ ने ये कहा….
वहीं, रज्जाक ने कहा कि लेग स्पिनर उसामा को टीम से निकाल दिया गया है क्योंकि पाकिस्तान के पास पहले से ही शादाब खान और अबरार अहमद जैसे उम्दा खिलाड़ी हैं। यूसुफ ने दबाव बनाकर कहा कि न्यूजीलैंड की दोयम दर्जे की टीम के खिलाफ T20 सीरीज में 2-2 की बराबरी बेकार नहीं थी। उन्होंने कहा, ‘यह सच है कि न्यूजीलैंड को कुछ मुख्य खिलाड़ियों की कमी बनी हुई थी, लेकिन यह भी पहली बार है कि हमने रोटेशन नीति को पूरी तरीके से लागू किया और नए खिलाड़ियों को सीरीज में आजमाया।’

‘बल्लेबाजों को जमाना होगा तगड़ा रंग’
यूसुफ ने आगे कहा कि वे खिलाड़ियों को अपने शॉट खुलकर खेलने के लिए उत्साहित करते रहते थे। उन्होंने कहा, ‘देखिए जब तक हम असफलता को स्वीकार करने और आगे बढ़ने के लिए तैयार नहीं होंगे, तब तक हमारे बल्लेबाज कभी भी खुलकर शॉट खेलने के लिए तैयार नहीं हो पाएंगे।

वहाब ने बाबर का किया समर्थन
वहाब ने बताया, ‘हमारा लक्ष्य उन्हें एक ऐसा माहौल देना है जहां वे अपने आपको बेहतरीन मौका दे सकें और निडर होकर खेल शानदार तरीके से खेल सकें।’ वहाब ने आगे यह भी कहा कि प्लेइंग-11 का सेलेक्शन कप्तान का अधिकार होगा और चयनकर्ता इस क्षेत्र में हस्तक्षेप नहीं करेंगे। चयनकर्ताओं ने कप्तान के तौर पर बाबर आजम की काबिलियत का भी पूरा बचाव किया कहा, ‘कोई भी जन्म लेने के बाद से कप्तान नहीं हो जाता है, लेकिन हमने न्यूजीलैंड सीरीज में जो देखा उसके अनुसार बाबर के नेतृत्वक्षमता में सुधार हुआ है और हमें पूरी आशा है कि वह बेहतर होगा और उसके पास कप्तानी का काफी अनुभव है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments