Saturday, July 13, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeinternationalEngland: एक ऐसा तलाक जो आपको हैरान देगा ,जानें पूरा मामला

England: एक ऐसा तलाक जो आपको हैरान देगा ,जानें पूरा मामला

England: से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। आज के दौर में शादियां टूटती हैं तो कानूनी तौर पर कपल के पैसे- जायदाद का बंटवारा भी होता है. हालांकि अलग- अलग देशों में तलाक और एलिमनी को लेकर अलग-अलग कानून बने हुए हैं , वहीं कुछ कपल आपसी सहमती से एक-दूसरे अलग होते हुए ये बंटवारा कर लेते हैं तो कुछ एक-दूसरे के लिए इतनी नफरत पैदा कर लेते हैं कि अपने पार्टनर साथ कुछ भी बांटना नहीं चाहते।

पार्टनर से नफरत 

दरअसल कई केसों में देखा गया है कि तलाक के बाद पति अपने पैसे-जायदाद का तिनका भर भी पत्नी को नहीं देना चाहते. इसके लिए वह पहले ही उसे परिवार को किसी और शख्स के नाम ट्रांसफर कर देते हैं.

आपको बता दें ब्रिटिश करोड़पति और प्रोफेश्नल गोल्फर फ्रांसिस मैकगिरिक कथित तौर पर अपने ही करोड़ों के मकान में आग लगा दी. ये सब उन्होंने इसलिए किया कि तलाक के बाद उनकी पत्नी को वह मकान या उसका हिस्सा न मिल सके. इतने के बाद भी फ्रांसिस जेल जाने से बाल- बाल बच गया.

घर में लगा दी आग 

50 वर्ष के गोल्फ प्रोफेश्नल फ्रांसिस पर पिछले साल केंट के सैंडविच में £900,000 ($1.4 मिलियन- 11.68 करोड़ रुपये) के मकान में आग लगाने का आरोप लगाया गया था. पिछले साल 25 जून को, यह जानते हुए कि घर पर कोई नहीं है, तीन बच्चों के पिता ने खुद को अंदर बंद लिया और ताले की चाबियां तोड़ दी. इसके बाद उसने पत्नी को एक मैसेज किया कि वह घर में आग लगाने जा रहा है. हालांकि जब उसने घर में आग लगाई तो पड़ोसियों ने समय रहते इमरजेंसी सर्विसेज को फ़ोन कर दिया और घर को ज्यादा नुकसान होने से बचा लिया गया.

पालतू डॉग डॉली को खिड़की से बाहर फेंका 

प्रोसिक्यूटक कैरोलिन नाइट ने कोर्ट को बताया- घटना के समय शख्स की पत्नी सारा एक पार्टी में गई हुई थी. फ्रांसिस ने पहले कुकिंग ऑयल का उपयोग करके आग जलाने की कोशिश की. जब इससे कोई फायदा नहीं मिला तो उसने लाइटर फ्यूल की मदद से लिविंग रूम में कुछ तकियों में आग लगा दी. वह लगातार सारा को मैसेज कर रहा था- ‘मैंने घर को आग लगा दी है. मैं पालतू डॉग डॉली को खिड़की से बाहर फेंकने जा रहा हूं.’

जब घटनास्तल पर फायर फाइटर्स जलते हुए मकान तक पहुंचे, तो उन्होंने फ्रांसिस को बाहर अजीब हरकतें करते हुए देखा. उसने अपने मामूली जले जख्म के इलाज कराने से भी मना कर दिया. फ्रांसिस ने पड़ोसियों के आगे अपनी पत्नी को गाली देते हुए कहा कि मैं नहीं चाहता कि ये पैसे उसे कभी भी मिले.

कोर्ट से नहीं मिली कोई सजा

दरअसल सैंडविच में समुद्र के किनारे शख्स की इस प्रोपर्टी को काफी नुकसान हुआ, घर के अधिकतर कमरे-दीवारें आग की चपेट में आने से काली हो गई थीं. लेकिन फायर फाइटर्स ने आग पर काबू पा लिया और परिवार के कुत्ते डॉली को भी बचाने में सफल रहे. हालांकि कोर्ट ने बचाव पक्ष के दावे पर भी विचार किया कि फ्रांसिस ने अपनी जान लेने के इरादे से ये सब किया था. इसलिए कोर्ट ने उसे माफ कर दिया.  उसे दो साल की निलंबित सजा दी गई.

यह भी पढ़े: रामपुर :प्रशासन ने बढ़ाई सपा नेता आज़म खान की मुश्किलें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments