Wednesday, July 24, 2024
No menu items!
Google search engine
HomeUTTAR PRADESHअयोध्या : उत्तर प्रदेश के विधायकों ने किये रामलला के भव्य दर्शन,...

अयोध्या : उत्तर प्रदेश के विधायकों ने किये रामलला के भव्य दर्शन, फूल बरसाकर किया अयोध्या वासियों ने स्‍वागत

मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को छोड़कर उत्तर प्रदेश के दोनों सदन यानी कि विधानसभा और विधान परिषद के लगभग 325 विधायकों ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ अयोध्या राम मंदिर का दौरा कर श्री रामलला का भव्य दर्शन पूजन किया। राम मंदिर में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवान के सामने साष्टांग दंडवत कर पूजा-अर्चना की। विधायकों के मंदिरों में पहुंचने पर अयोध्या के वासियों में काफी उत्साह देखा गया और उन्होंने खुशी से फूलों की वर्षा की।

आपको बता दे, योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्‍स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘आज श्री अयोध्या धाम में उत्तर प्रदेश विधानसभा के माननीय अध्यक्ष सतीश महाना जी, विधान परिषद के माननीय सभापति कुंवर मानवेन्द्र सिंह जी और सम्मानित सहयोगियों के साथ भगवान श्री रामलला के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। जय सीताराम।” मुख्यमंत्री की तरफ से शेयर किये गये 14 मिनट के वीडियो में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना सहित और कई विधायक ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन गाते दिखाई दे रहे हैं। कुछ विधायकों ने मंदिर की सीढ़ियों पर बैठकर समूह में तस्वीरें खिंचवाईं। आपको बता दे, पार्टी में शामिल कई नेताओं में बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल, निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सदस्‍यों के साथ-साथ विपक्षी दलों में कांग्रेस की आराधना मिश्रा ‘मोना’, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के रघुराज प्रताप सिंह और बहुजन समाज पार्टी के उमाशंकर सिंह तथा RLD के राजपाल सिंह बालियान भी शामिल रहे।

रामलला के दर्शन के बाद अयोध्‍या में ही विधायकों के लिए भोजन का आयोजन हुआ और उसके बाद सभी लखनऊ लौट गये। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह और दोनों उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य तथा बृजेश पाठक समेत राज्य विधानमंडल के दोनों सदनों के सदस्य रामलला के दर्शन करने के लिए बीते दिन रविवार की सुबह 9 बजे राजधानी लखनऊ से अयोध्या के लिए रवाना हुए थे।

बता दे, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ महाराष्ट्र दौरे पर होने के कारण सीएम डायरेक्ट वहां से अयोध्या पहुंचे थे। सीएम योगी के साथ ही वहां पहुंचे सभी विधानमंडल के सदस्यों ने अयोध्या में रामलला के भव्य दर्शन किये। प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद ने वहां मौजूद पत्रकारों को बताया कि राज्य विधानमंडल के दोनों सदनों के सदस्य विधानसभा अध्यक्ष, विधान परिषद के सभापति सहित सभी मंत्री और विधायक बस से अयोध्या आए हैं। केवल समाजवादी पार्टी के नेताओं को छोड़कर अधिकतर विधायकों ने अयोध्या जाने पर सहमति दी थी।

अयोध्या में रामलला के भव्य दर्शन के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्‍स’ पर अपनी एक पोस्ट में लिखा, ‘‘आज अयोध्या धाम में प्रभु श्री रामलला के दर्शन कर के, राम दरश को प्यासी अखियां तृप्त हो गईं, हृदय आनंदित, भाव विभोर हो गया, मेरा जीवन कृतार्थ हो गया। प्रभु की दिव्य छटा देख, आनंदित हूं। जय श्री राम!”

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments